जयपुर में ग्यारह लंगूरों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

जयपुर में ग्यारह लंगूरों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौतजयपुर में 11 लंगूरों की मौत।

जयपुर जिले के दूदू थाना इलाके में दस लंगूरों के शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिले है जबकि घायल मिले एक लंगूर ने बाद में दम तोड़ दिया। दूदू थाना पुलिस के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ से करीब एक सौ मीटर अंदर एक सूनसान इलाके में गत बुधवार को दस लंगूरों के शव मिले है, मौके पर घायल एक लंगूर को उपचार के लिए पशु चिकत्सिालय ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

पुलिस वन्य जीव अधिनियम के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है। इस बीच पीपुल्स फॉर एनीमल्स के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल जाजू ने ग्यारह लंगूरों के मृत मिलने की घटना के लिए जिम्मेदार आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि लंगूरों पर रासायनिक पदार्थ डालकर उन्हे जलाकर मारा गया है।

ये भी पढ़ें: हंसते हुए गोरिल्ला का ये वीडियो आपका दिन बना देगा

ह्यूमन सोसायटी इंटरनेशनल इंडिया ने आज एक वज्ञिप्ति जारी कर ग्यारह लंगूरों को मारने वाले की सूचना देने और आरोपी की गिरफ्तारी में सहयोग करने वाले को एक लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। विज्ञप्ति में मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने लंगूरों पर एसिड डालकर उन्हें जलाकर मार डाला और इसके बाद शव सुनसान इलाके में फेंक दिये।

ये भी पढ़ें: इनके एक पुकार पर दौड़े आते हैं सैकड़ों बंदर

ये भी पढ़ें: आखिर कब रुकेगा बंदरों का आंतक?

Tags:    जयपुर 
Share it
Share it
Share it
Top