Top

लखीमपुर खीरी रेप केस : 18 साल की लड़की की दूसरी जगह सगाई तय होना बनी उसकी हत्या की वजह

Mohit ShuklaMohit Shukla   26 Aug 2020 6:33 PM GMT

लखीमपुर खीरी रेप केस : 18 साल की लड़की की दूसरी जगह सगाई तय होना बनी उसकी हत्या की वजह

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में एक युवक ने 18 साल की लड़की के साथ रेप कर उसकी हत्या इसलिए कर दी क्योंकि लड़की की शादी दूसरी जगह तय हो गयी थी। पुलिस के अनुसार आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है और उसने घटना क़ुबूल की है।

मृतका के पिता ने गाँव कनेक्शन संवाददाता को बताया, "वो घर से ऑन लाइन फॉर्म (स्कॉलरशिप) भरने के लिए गयी थी। मुझे लगता है उसे रास्ते में ही रोक लिया और उसका मोबाइल छीन लिया। हमने बहुत बार उसे फोन किया लेकिन फोन नहीं उठा, अगर उसके पास फोन होता तब तो वो उठाती।"

इसी खीरी जिले में 15 दिन पहले भी एक 13 साल की लड़की के साथ गैंगरेप के बाद हत्या हुई थी। इस परिवार की चीखें अभी शांत भी न हो पायीं तबतक 25 अगस्त को यह दूसरी घटना हो गयी। गाँव से लगभग 200 मीटर की दूरी पर 25 अगस्त की सुबह एक 18 साल की लड़की का शव सूखे तालाब में मिला। आईजी लक्ष्मी सिंह ने किशोरी की रेप के बाद हत्या की पुष्टि की है।

मृतका के गाँव में पुलिस फ़ोर्स तैनात है.

खीरी जिले के एसपी कार्यालय से जारी प्रेस नोट के अनुसार मृतका के शव के पास से उसका मोबाईल व हत्या में प्रयुक्त चाक़ू घटना स्थल से पुलिस ने बरामद किया था। विवेचना करते हुए सभी पहलुओं के छानबीन में यह पाया गया कि मृतका और संदिग्ध दिलशाद से कई महीने से मोबाइल पर बात हो रही थी। घटना से एक दिन पहले भी दोनों के बीच 13 बार बात हुई। संदेह के आधार पर जब दिलशाद से पूछताछ हुई तो उसने घटना को स्वीकार कर लिया।

एसपी सतेन्द्र कुमार ने बताया, "मृतका उक्त अभियुक्त से प्रेम करती थी। किशोरी की शादी दूसरी जगह तय हो गयी थी। आरोपी दिलशाद ने मृतका से बात करने की पेशकश की। दोनो राजी हो गए। मृतका ने कहा कि वह पिता के निर्णय को नही टाल सकती। इस बात से क्रोध में आकर दिलशाद ने गला रेत कर हत्या कर दी। हत्या के पहले 24 घंटे में मृतका की दिलशाद से 13 बार बात हुई। इसी आधार पर उसे दबोचा गया। अभियुक्त ने पूरी घटना स्वीकार कर ली है।"

पुलिस के अनुसार अभियुक्त दिलशाद ने बताया कि वह सिलाई का काम करता है, मृतका उसके यहाँ कपड़े सिलवाने आती थी वहीं से जान पहचान हुई और फिर दोस्ती प्रगाढ़ हुई। फोन पर बातें होने लगीं। वो 24 अगस्त को जब अपने घर से निकली तो मैंने उसका पीछा किया और उससे एकांत में बात करने की बात कही। हम एक तालाब के पास बैठकर बातें कर रहे थे तभी बातों ही बातों में हमें उसपर गुस्सा आ गया। मैंने उसी तालाब में उसके साथ गलत काम किया और फिर उसका गला चाकू से रेतकर हत्या कर दी।

मृतका तीन बहन और एक भाई में दूसरे नम्बर की थी। मृतका के पिता ने बताया, "बड़ी बेटी की शादी कर दी थी, इसकी शादी तय कर दी थी, तबतक यह घटना हो गयी। जिसने भी यह काम किया है उसको फांसी की सजा मिले तभी हमें तसल्ली मिलेगी।"

गाँव मे शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये पीएसी बल तैनात कर दिया गया हैं।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.