अकालतख्त एक्सप्रेस में बम की ख़बर से मचा हड़कंप, टॉयलेट में मिली संदिग्ध वस्तु

अकालतख्त एक्सप्रेस में बम की ख़बर से मचा हड़कंप, टॉयलेट में मिली संदिग्ध वस्तुअकालतख्त एक्सप्रेस 

नई दिल्ली। कलकत्ता से अमृतसर को जाने वाली 12317 अप अकालतख्त एक्सप्रेस ट्रेन में बम पाए जाने की सूचना मिली। इसके बाद पूरी ट्रेन में हड़कंप मच गया। ट्रेन को तुरंत लखनऊ से 60 किलोमीटर पहले रोक दिया गया।

रात करीब 1 बजे ट्रेन के बी-3 ऐसी कोच में बम की सूचना मिली। सूचना मिलते ही ट्रेन को अमेठी के इन्हौना के पास स्थित अकबरगंज हाल्ट के पास रोका गया। इसके बाद पुलिस व बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा और सभी यात्रियों को सुरक्षित ट्रेन से उतारकर तलाशी शुरू की।

यह भी पढ़ें : इंडियन रेलवे : पूछताछ का चक्कर छोड़िए, ट्रेन का पहला नंबर बताता है उसकी कैटेगरी

ट्रेन को तकरीबन 6 से सात घंटे तक रोककर पूरी तरह जांच की गयी। ख़बरों के मुताबिक, लखनऊ डिवीजन के आरपीएफ कमांडेंट सत्य प्रकाश ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि अकबरगंज स्टेशन पर अकालतख्त एक्सप्रेस के बी-3 कोच के टॉइलट में बम जैसी चीज मिलने की जानकारी मिली है। बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंच कर उस संदिग्ध चीज को बरामद कर लिया है।'

यह भी पढ़ें : रेलवे ने शुरू की वैकल्पिक कैटरिंग व्यवस्था, अब ट्रेन में जरूरी नहीं होगा खाना लेना

आरपीएफ कमांडेंट ने कहा कि इस ट्रेन की छानबीन की गई और पूरी तरह संतुष्ट हो जाने के बाद ही ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि संदिग्ध वस्तु असल में क्या है।

इंडियन रेलवे : पूछताछ का चक्कर छोड़िए, ट्रेन का पहला नंबर बताता है उसकी कैटेगरी

Share it
Share it
Share it
Top