जम्मू-कश्मीर में व्हाॅट्सऐप, फेसबुक पर पूर्ण प्रतिबंध

Anusha MishraAnusha Mishra   20 April 2017 2:01 PM GMT

जम्मू-कश्मीर में व्हाॅट्सऐप, फेसबुक पर पूर्ण प्रतिबंधप्रतीकात्मक तस्वीर

श्रीनगर। पिछले कुछ दिनों से कश्मीर में हालात बिगड़े हुए हैं। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों से मिले एलर्ट के बाद घाटी में राज्य सरकार ने पूरी तरह से फेसबुक और वॉट्सएप पर प्रतिबंध लगा दिया है। सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि सोशल मीडिया के जरिए कश्मीरियों को भड़काने की कोशिश की जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक अलगवावादियों की नजर अब स्कूल-कॉलेज के छात्रों पर है। दहशतगर्द सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर घाटी के हालात बिगाड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

9 अप्रैल को श्रीनगर, बडगाम और गांदेरबल में उपचुनाव के दौरान हिंसक झड़प हुई थी। उसके बाद से घाटी के कई इलाकों में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। श्रीनगर समेत कई इलाकों में सोमवार को भी सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी के मामले सामने आए। जब सुरक्षाबलों ने भीड़ को हटाने के लिए कार्रवाई भी की थी तो अलगाववादियों ने कई जगह पत्थरबाजी के लिए कॉलेज छात्रों को आगे कर दिया। इस बीच, कश्मीर में सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का प्रशासन ने आदेश दिया है और इंटरनेट पर भी रोक लगा दी गई थी।

घाटी में पिछले छह दिन यानि 13 अप्रैल से सभी दूरसंचार कंपनियों की मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद है। यहां तीन दिन से कॉलेज बंद हैं लेकिन स्कूल खुले रहे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top