श्रीनगर उपचुनाव में फारुख अब्दुल्ला अबतक 2000 वोटों से आगे

श्रीनगर उपचुनाव में फारुख अब्दुल्ला अबतक 2000 वोटों से आगेमतगणना में बढ़त बनाए हुए हैं फारुख अब्दुल्ला।

लखनऊ। श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए जम्मू-कश्मीर में हो रहे उपचुनाव की मतगणना जारी है। सुबह 8 बजे शुरु हुई इस मतगणना में नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला सहित 9 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है। फिलहाल फारुख अब्दुल्ला इस समय अपनी बढ़त बनाए हुए हैं। वह पीडीपी के नजीर अहमद खान से करीब 2000 वोटों से आगे चल रहे हैं।


चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

प्रदेश में पत्थरबाजों और सेना की गहमागहमी के बीच यहां हुए उपचुनाव की मतगणना जारी है। पीडीपी के नाजिर अहमद खान को फारुख अब्दुल्ला बराबर की टक्कर देते हुए आगे निकल चुके हैं। स्थानीय शेरे कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में मतगणना की जा रही है। विस्थापितों के मतों की गणना उसी वक्त जम्मू, उधमपुर और नई दिल्ली में की जाएगी। सेंट्रल कश्मीर के तीन जिलों श्रीनगर, बड़गाम और गांदरबल के 15 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में फैले इस संसदीय क्षेत्र में 7.13 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाला है। एक लाख से भी कम मतदाताओं ने इस बार वोट डाला है।

राज्य पुलिस और सीआरपीएफ जवानों के जिम्मे सुरक्षा इंतजाम

मतगणना के लिए कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। डल झील के किनारे स्थित एसकेआइसीसी परिसर के अंदर-बाहर, दोनों जगह सुरक्षा के लिए राज्य पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों को तानात किया गया है। सिर्फ चिन्हित और संबंधित राजनीतिक दलों या राज्य प्रशासन अधिकृत लोगों को ही मतगणना कक्ष तक जाने की इजाजत होगी। सीसीटीवी कैमरों से हर कोने नजर रखी जाएगी। इस खास मौके के लिए चुने गए अधिकारियों और कर्मियों को जरूरी प्रशिक्षण दिया गया है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top