एमपी के बालाघाट में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, 27 की मौत

एमपी के बालाघाट में  पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट,  27 की मौतबालाघाट के पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, 27 की मौत।

बालाघाट। जिला मुख्यालय से करीब दस किलोमीटर दूर एक पटाखा फैक्ट्री में बुधवार की शाम करीब चार बजे ब्लास्ट हुआ। इस ब्लास्ट में फैक्टी के अंदर काम कर रहे 27 लोगों के मरने की सूचना मिल रही है। वहीं गम्भीर रूप से घायल तीन मजदूरों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत खैरी में बजीर स्थाई पटाखा लाइसेंस दुकान के नाम से फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था। पटाखा फैक्ट्री में बुधवार की शाम करीब 4 बजे अचानक ब्लास्ट हुआ है। इस ब्लास्ट में फैक्ट्री भवन की दीवारों तक के परखच्चे उड़ गए। ऐसे में फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे तीस लोगों में 27 के मरने की बात ग्रामीणों ने कही है।

बालाघाट के पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद बचाव कार्य करते स्थानीय लोग।

तीन मजदूर गम्भीर

फैक्ट्री के बाहर तीन मजदूर घायल अवस्था में मिले हैं। बताया गया कि यह मजदूर ब्लास्ट के दौरान बाहर आ गिरे। इधर, हादसे की सूचना मिलते ही दमकल बचाव के लिए पहुंच गई थी। इसके अलावा एसपी, एसडीएम, एएसपी समेत कुछ अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। बचाव कार्य जारी है।

2015 में भी हुआ था हादसा

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2015 में भी बालाघाट जिले के किनारपुर में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका हुआ था। उस हादसे में तीन श्रमिकों की मौत हो गई थी। करीब एक दर्जन घायल हुए थे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top