मक्का रवाना हुआ 300 यात्रियों का पहला जत्था 

मक्का रवाना हुआ 300 यात्रियों का पहला जत्था हज के लिए लखनऊ से रवाना हुआ पहला जत्था।

लखनऊ। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज लक्ष्मी नारायण और राज्य मंत्री मोहसिन रजा, बलदेव औलख ने आज हरी झण्डी दिखाकर हज यात्रियों के पहले जत्थे को रवाना किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने हज पर जाने वाले यात्रियों से अपील की कि वो मुल्क की अमन-चैन, तरक्की, खुशहाली की दुआ मांगे। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने इस हज के लिए हरसम्भव बेहतर व्यवस्था देने का प्रयास किया है, जिसे आने वाले वर्षों में और भी बेहतर बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हज यात्रियों की किसी भी समस्या के लिए प्रदेश सरकार कृतसंकल्प है। उन्होंने हज यात्रियों को हज की शुभकामनाएं देते हुए उनसे कहा कि आने वाले दिनों में सरकार इस दिशा में और भी बेहतर सुविधा उपलब्ध करायेगी तथा हज से जुड़ी समस्याओं का निस्तारण शीघ्र किया जाएगा।

प्रत्येक जत्थे के साथ 02 खादिमुल हुज्जाज भेजे गए

अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज राज्यमंत्री मोहसिन रज़ा ने कहा कि उनकी सरकार अल्पसंख्यकों के उत्थान के लिए कटिबद्ध है। साथ ही हज यात्रियों को और बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि उनकी सरकार द्वारा हज यात्रियों के साथ 146 खादिमुल हुज्जाज भेजे जा रहे हैं, ताकि हज यात्रियों को सउदी अरब में किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो। आपको बता दें कि पिछले कुछ वर्षों से खादिमुल हुज्जाज नहीं भेजे जा रहे थे। जबकि इस बार सरकार ने हर जत्थे के साथ 02 खादिमुल हुज्जाज भेजने का फैसला किया है।

सिद्धार्थ नगर से सबसे अधिक 67 हज यात्री शामिल

गौरतलब है कि आज 12 बजे अमोसी हवाई अड्डे लखनऊ से 300 हज यात्रियों का जत्था मक्का के लिए रवाना हुआ। इन यात्रियों में सबसे अधिक सिद्धार्थ नगर से 67 हज यात्री, लखनऊ से 21, कानपुर से 15, प्रतापगढ़ से 20 तथा बरेली से 18 यात्री शामिल थे। इस मौके पर प्रसिद्ध मुस्लिम धर्मगुरू मौलाना इरफान मियां (फिरंगी महली), मौलाना खालिद रशीद (फरंगी महली), मौलाना फसाहद मियां (दादा मियां) सचिव अल्पसंख्यक कल्याण आरपीसिंह तथा हज कमेटी आॅफ इण्डिया के मेम्बर मोहम्मद अशरफ मियां एवं तैय्यबा आफन्दी व अन्य मौजूद रहे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top