Top

चारा घोटाला मामला : लालू की सजा का आज होगा ऐलान

चारा घोटाला मामला : लालू की सजा का आज होगा ऐलानलालू इस समय रांची की जेल में बंद हैं।

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को को 23 दिसंबर को कोर्ट ने देवघर चारा घोटाला मामले में दोषी करार दिया था। इस मामले में आज सीबीआई की विशेष आदालत सजा का ऐलान करेगी। लालू समेत 16 लोगों को आज सजा सुनाई जाएगी। लालू इस समय रांची की जेल में बंद हैं।

अदालत ने लालू यादव को धोखाधड़ी, साजिश और भ्रष्टाचार के आरोप में आईपीसी की धारा 420, 120 बी और पीसी एक्ट की धारा 13( 2) के तहत दोषी पाया है। इस मामले में बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा और ध्रुव भगत समेत 6 लोगों को बरी कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें - लालू प्रसाद यादव ‘जनता का हीरो’ : शत्रुघ्न सिन्हा

क्या है पूरा मामला ?

साल 1990 से 1994 के बीच देवघर कोषागार से पशु चारे के नाम पर अवैध ढंग से 89 लाख, 27 हजार रुपये निकालने का आरोप है। इस दौरान लालू यादव बिहार के मुख्यमंत्री थे। हालांकि, ये पूरा चारा घोटाला 950 करोड़ रुपये का है, जिनमें से एक देवघर कोषागार से जुड़ा केस है। इस मामले में कुल 38 लोग आरोपी थे जिनके खिलाफ सीबीआई ने 27 अक्टूबर, 1997 को मुकदमा दर्ज किया था। लगभग 20 साल बाद इस मामले में फैसले आया था। इससे पहले चाईबासा कोषागार से 37 करोड़, 70 लाख रुपये अवैध ढंग से निकालने के चारा घोटाले के एक दूसरे केस में सभी आरोपियों को सजा हो चुकी है।

ये भी पढ़ें -

तीन तलाक के खिलाफ याचिका दाखिल करने वाली इशरत जहां BJP में हुई शामिल

मध्य प्रदेश : 2018 में शिवराज की राह में किसानों की नाराजगी बन सकती है रोड़ा ?

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.