बिहार: चारा घोटाला मामले में लालू की चौथे मामले में सुनवाई आज

बिहार: चारा घोटाला मामले में लालू की चौथे मामले में सुनवाई आजसाभार: इंटरनेट।

चारा घोटाले मामले में जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव के खिलाफ आज चौथे मामले में सीबीआई कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा। ऐसे में आज का दिन लालू की मुश्किलें और बढ़ा सकता है। बता दें कि चारा घोटाले के तहत लालू प्रसाद के खिलाफ पांच मुकदमे दर्ज है, जिसमें चौथे मामले में कोर्ट आज फैसला लेगा।

चारा घोटाले का यह मामला दुमका कोषागार से जुड़ा हुआ है लालू यादव के ऊपर आरोप है कि उन्होंने 1995 और 96 के बीच बिहार के मुख्यमंत्री रहते हुए कोषागार से 3.13 करोड़ की अवैध निकासी की। इस मामले में लालू समेत पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा और 29 अन्य लोग आरोपी हैं। चारा घोटाले में केस नंबर आरसी 38A/96 के तहत लालू पर दर्ज यह मामला दुमका कोषागार से तकरीबन 3.13 करोड़ की अवैध निकासी से जुड़ा है।

ये भी पढ़ें- बिहार: चारा घोटाले के एक और मामले में लालू को पांच साल की जेल, दस लाख का ज़ुर्माना

गौरतलब है कि चारा घोटाले मामले को लेकर लालू प्रसाद यादव के खिलाफ 6 प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिनमें से 5 झारखंड में और एक बिहार में दर्ज है। जिन तीन मामलों में लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दे दिया गया है, वह चाईबासा कोषागार से 37.7 करोड़ की अवैध निकासी, देवघर कोषागार से 89.5 लाख की अवैध निकासी और चाईबासा कोषागार से ही 30 करोड़ रुपए की अवैध निकासी से जुड़ा है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Tags:    Fodder scam 
Share it
Share it
Share it
Top