बिहार: पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज हो सकती है सुनवाई

बिहार: पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज हो सकती है सुनवाईसाभार: इंटरनेट।

चारा घोटाले के देवघर ट्रेजरी से फर्जी निकासी के मामले में मिली सजा के खिलाफ बिहार के पूर्व सीएम और आरजेडी के प्रमुख लालू प्रसाद यादव द्वारा झारखंड हाईकोर्ट में दाखिल अपील और जमानत अर्जी पर आज सुनवाई हो सकती है। लालू को 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले में दूसरी बार आपराधिक षड्यंत्र और भ्रष्टाचार की धाराओं के तहत सजा सुनायी गयी थी।

इससे पहले चारा घोटाले के ही चाईबासा ट्रेजरी से जुड़े एक मामले में उन्हें तीन अक्टूबर, 2013 को भी इन्हीं धाराओं के तहत पांच साल की सश्रम जेल और 25 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनायी गयी थी।लालू यादव को विशेष सीबीआई कोर्ट ने 6 जनवरी को देवघर ट्रेजरी से 89 लाख 27 हजार रुपये के फर्जी ढंग से गबन के आरोप में आईपीसी की धारा 120बी, 420, 467, 471 और 477ए के तहत जहां साढ़े तीन साल की कैद और पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनायी थी।

ये भी पढ़ें- लालू प्रसाद यादव ‘जनता का हीरो’ : शत्रुघ्न सिन्हा

वहीं उन्हें भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के आधार पर दोषी करार देते हुए भी अलग से साढ़े तीन साल कैद और पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनायी थी। कोर्ट ने अपने आदेश में स्पष्ट किया था कि लालू की दोनों सजाएं एक साथ चलेंगी। जुर्माना न अदा करने की स्थिति में लालू यादव को छह माह अतिरिक्त जेल की सजा काटनी होगी। चारा घोटाले के इस दूसरे मामले में लालू को कुल मिलाकर कोर्ट ने साढ़े तीन साल कैद और 10 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनायी थी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

संबंधित खबरें- सीबीआई अदालत में लालू प्रसाद यादव की पेशी

शरद की राज्यसभा सदस्यता खत्म होने पर जदयू का तंज, अब लालू प्रसाद ‘जिंदाबाद’ कहने से ही काम नहीं चलेगा

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.