पीएम मोदी ही नहीं इस पूर्व प्रधानमंत्री ने भी अपने कार्यकाल के दौरान नहीं ली एक भी छुट्टी 

पीएम मोदी ही नहीं इस पूर्व प्रधानमंत्री ने भी अपने कार्यकाल के दौरान नहीं ली एक भी छुट्टी छुट्टी न लेने के मामले में नरेंद्र मोदी की चर्चा रहती है 

लखनऊ। मनमोहन सिंह की छवि वैसे तो उनके विरोधियों ने अहम मुद्दों पर शांत और मौन रहने वाले प्रधानमंत्री की बनाई है लेकिन इस पूर्व प्रधानमंत्री को लेकर एक ऐसा खुलासा हुआ है कि अब हर कोई उन पर गर्व कर रहा है।

एक आरटीआई की जानकारी में यह बात सामने आई है कि मनमोहन सिंह ने अपने दस साल के कार्यकाल में एक भी छुट्टी नहीं ली है। इससे पहले अक्सर वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक भी छुट्टी न लेने की चर्चा रही है।

ये जानकारी खुद प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ आरटीआई आवेदनकर्ता मनोज कुमार यादव को दी गई है।

ये भी पढ़ें: तो अब लंदन में एक ही दिन में दो मैदानों पर भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान !

पूर्व प्रधानमंत्री ने 10 साल में एक भी छुट्टी नहीं ली

जानकारी के मुताबिक यह आरटीआई मनोज ने पिछले साल 25 नवंबर को दायर की थी जिसका जवाब इस साल फरवरी में आया। उनका सवाल था कि उन्हें इस बात की जानकारी दी जाए कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने कार्यकाल में कितनी छुट्टियां ली थी।

ये भी पढ़ें: साइकिल से ही ले जाना पड़ा मासूम भांजी का शव

इसके जवाब में पीएमओ ने बताया कि मनमोहन सिंह ने एक भी छुट्टी नहीं ली है। पीएमओ ने अपने जवाब में कहा है कि छुट्टियों का ब्‍यौरा नहीं रखा जाता। जवाब में यह भी कहा गया है कि ऐसा कहा जा सकता है कि भारत के प्रधानमंत्री हर समय ड्यूटी पर रहते हैं।

पिछले साल एक शख्‍स ने आरटीआई लगाकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी, एचडी देवगौड़ा, आईके गुजराल, पीवी नरसिम्हाराव, चंद्रशेखर, वीपी सिंह और राजीव गांधी द्वारा ली गई छुट्टियों के बारे में जानकारी मांगी थी। तब भी पीएमओ ने यही जवाब दिया था।

ये भी पढ़ें: टॉयलेट एक प्रेम कथा: अक्षय की फिल्म का ट्रेलर तो आपने देख लिया, शौचालय पर पूरी फिल्म हम आपको दिखाते हैं

Share it
Share it
Share it
Top