सीमा पर पाकिस्तानी गोलाबारी में कैप्टन समेत तीन जवान शहीद

सीमा पर पाकिस्तानी गोलाबारी में कैप्टन समेत तीन जवान शहीदप्रतीकात्मक तस्वीर।

जम्मू के पुंछ और राजौरी जिले में पाक की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया और इस दौरान सुबह से पाकिस्तान ने पूँछ के शहपुर और बलनोई में भारी गोला बारी की। उसके बाद राजौरी जिले के नोशहरा और भीमभर और तरकुंडी में ताबड़तोड़ गोलीबारी की इस गोला बारी में सेना के चार जवान शहीद हो गए जबकि एक अन्य घायल हो गए।

शहीद जवानों में एक सेना का कैप्टन भी शामिल है। शहीदों के नाम कैप्टन कपिल कुंडू, जवान रामावतार, शुभम सिंह, रोशन लाल हैं। पाक सैनिकों ने राजौरी जिले के नियंत्रण रेखा से लगने वाली भीमभर गली सेक्टर में रविवार शाम जबरदस्त गोलीबारी और बमबारी की।

सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है बता दें की इससे पहले रविवार को ही पुंछ जिले में पाक की तरफ से किये गए संघर्ष विराम उल्लंघन में 15 वर्ष की एक किशोरी और एक जवान घालय हो गए थे। पाक सैनिकों ने नियंत्रण रेखा से लगती अग्रिम चौकियों और गांव को निशाना बनाया था। इस साल अब तक पाकिस्तान की तरफ से किये गए संघर्ष विराम उल्लंघन में नौ सुरक्षा बलों सहित कम से कम 17 लोग मारे गए हैं जबकि 70 अन्य घायल हो गए हैं।

रविवार रात को पाकिस्तानी सेना की फायरिंग के बाद रातभर सीमा पार से पुंछ के दिवार, बालाकोट में और राजौरी के बिंबर गली में गोलीबारी होती रही। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का इस्तेमाल किया गया है। रविवार रात को सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पाक की इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।

घाटी के सभी स्कूल तीन दिन के लिए बंद

पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का खामियाजा एक बार फिर घाटी में स्कूल जाने वाले मासूमों को भुगतना पड़ा है। सीमा पर गोलाबारी के मद्देनजर जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा से पांच किलोमीटर के दायरे में स्थित सभी स्कूलों को 3 दिन तक बंद रखने का एलान किया गया है।

राजौरी के उपायुक्त शाहिद इकबाल ने बताया, ‘नियंत्रण रेखा पर सुंदरबनी से मंजाकोट के बीच 0-5 किलोमीटर के भीतर स्थित सभी 84 स्कूल अगले तीन दिनों के लिए बंद रहेंगे।’अधिकारी ने बताया कि सीमा पर हालात बेहद ही तनावपूर्ण हो गए है। पाकिस्तान की ओर से 24 घंटे गोलीबारी की जा रही है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top