पुलवामा: सेना से मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर

मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा मे हथियार और विस्फोटक बरामद हुए हैं।

पुलवामा: सेना से मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर

लखनऊ (भाषा)। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। ये जानकारी श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने दी। उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह सुरक्षा बलों का आतंकियों से मुठभेड़ हुआ जिसमें चार आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा मे हथियार और विस्फोटक बरामद हुए हैं।

आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी खुफिया सूत्रों से मिली थी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने लासीपोरा इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिससे यह तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया। मारे गए आतंकवादियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

वहीं जम्मू कश्मीर के पूंछ और राजौरी सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और मोर्टार के गोले दागे। इससे सीमा से सटे गांवों में भय का माहौल है। यह लगातार चौथा दिन है जब पाकिस्तान ने पूंछ और राजौरी दोनों जिलों में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने सुबह करीब 7.40 बजे पुंछ जिले में शाहपुर और करनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर मोर्टार के गोले दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की। इसके जवाब में भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। प्रभावित इलाकों में एहतियाती तौर पर सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

राजौरी के नौशेरा सेक्टर में भी पाकिस्तानी सेना ने सुबह करीब नौ बजे मोर्टार दागे और गोलीबारी की। भारतीय सेना इसका जवाब दे रही है। इस गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इससे पहले शनिवार को पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में हुई गोलीबारी के दौरान एक नागरिक घायल हो गया था।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top