“आपकी कहानी इसलिए अलग है क्योंकि आपके सपने में आपके गाँव का सपना है”

“आपकी कहानी  इसलिए अलग है क्योंकि आपके सपने में आपके गाँव का सपना है”सौम्या टंडन

“गाँव कनेक्शन सिर्फ एक देश का पहला ग्रामीणअखबार नहीं है, या सिर्फ वो मुहिम नहीं है जिसे बहुत सारे पुरस्कार मिले, बल्कि मेरे लिए गाँव कनेक्शन एक प्रेरणा है।” ये कहना है अभिनेत्री सौम्या टंडन का।

सौम्या टंडन एक भारतीय फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री हैं। ये इस समय कामेडी धारावाहिक ‘भाबीजी घर पर हैं’ की अनीता भाभी या गोरी मेम के नाम से जानी जाती हैं। ये तीन सत्रों में नृत्य इंडिया डांस की मेजबानी कर चुकी हैं। जिसके लिए इन्हें सर्वश्रेष्ठ एंकर का पुरस्कार मिला है। सौम्या फिल्म ‘जब बी मेट में करीना कपूर की बहन का किरदार निभा चुकी हैं’।

सौम्या गाँव कनेक्शन को एक अखबार नहीं मानती हैं। उनका कहना है, “मैं गाँव कनेक्शन को तबसे जानती हूँ, जबसे वो सिर्फ एक विचार था, आईडिया था.. फिर वो एक साप्ताहिक अखबार बना, फिर दैनिक बना,अब डिजिटल प्लेटफार्म पर आ गया है।” उन्होंने कहा, “नीलेश आपने मुझे अभी तक जितनी भी कहानी सुनाई हैं उनमें से सबसे पसंदीदा कहानी मुझे आपकी लगती है। आपको बहुत बहुत बधाई, ढेर सारा प्यार।”

यह भी पढ़ें : सपने देखना और पूरा करना आसान लेकिन असलियत में बदलना कठिन: विशाल ददलानी

गाँव कनेक्शन के पांच साल पूरे होने पर सौम्या ने एक वीडियो भेजकर शुभकामनायें देते हुए नीलेश मिश्रा के बारे में कहा, “क्या कहूँ? कहानीकार, लेखक, पत्रकार, संगीतकार, आंतरप्रेनयोर. नीलेश आप कौन है?आफकोर्स आप मेरे दोस्त हैं, लेकिन मेरे लिए आप हमेशा वो शख्स हो, जो कुछ बदलाव लाना चाहता था, जो कुछ बहुत प्रभावशाली करना चाहता था।”

उन्होंने आगे कहा, “छोटे शहरों से और गाँव से हम सब बड़ेशहर आते हैं सफलता पाने के लिए , अपने सपने पूरे करने के लिए, लेकिन आपकी कहानी इसलिए अलग है क्योंकि आपके सपने में आपका गाँव का सपना है, आपके शहर का सपना है, सबसे ज्यादा जरुरी कि आपके पेरेंट्स का सपना है, जो अपने पूरा किया है, और यामिनी आप वो नदी हो, वो रौशनी हो, जो जहाँ भी जाएगी उजाला और हरियाली ही फैलाएगी, आप अगर नहीं होती ना, तो शायद ये कुछ पूरा भी नहींहो पाता।”

ये भी पढ़ें : एक असंभव सपना देखने की ज़िद... स्टोरी टेलर के सपने की कहानी

सौम्या टंडन का जन्म मध्यप्रदेश के भोपाल में हुआ। ये बचपन से ही खूबसूरत थी, तीन साल की उम्र में इन्होने बेस्ट बेबी का अवॉर्ड जीता था।

इनकी कॉलेज की पढ़ाई दिल्ली से हुई, मार्केटिंग से एमबीए करने के बाद मॉडलिंग में हाथ आजमाया। साल 2006 में ये फेमिना की कवर गर्ल बनी। सौम्या ने टीवी शो ‘जोर का झटका’ शाहरुख खान के साथ को-होस्ट किया था। इसके अलावा ये डांस इंडिया डांस, बॉर्नविटा क्विज कॉन्टेस्ट शो भी होस्ट कर चुकी हैं। इनके पिता बी जी टंडन प्रोफ़ेसर और लेखक हैं, पिता की तरह इन्हें भी लिखने का बहुत शौक है।

यह भी पढ़ें : जानिए कैसे आज वो भारत का सबसे बड़ा ग्रामीण मीडिया प्लेटफार्म है

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top