दिल्ली सरकार जुलाई में आयोजित करेगी जॉब फेयर, लॉन्च किया वेब पोर्टल 

दिल्ली सरकार जुलाई में आयोजित करेगी जॉब फेयर, लॉन्च किया वेब पोर्टल मंत्री गोपाल राय।

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने जुलाई में जॉब फेयर आयोजित करने का ऐलान किया है। इसके लिए दिल्ली सचिवालय में एक ऑनलाइन वेब पोर्टल भी लॉन्च किया गया है। इसमें बताया गया कि जॉब फेयर में शामिल होने से पहले इस वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी होगा। दिल्ली सरकार का दावा है कि पिछले 2 जॉब फेयर के दौरान 12 हजार लोगों को प्राइवेट कंपनियों ने रोजगार दिए हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने बताया कि पिछले 2 बड़े जॉब फेयर में लोगों को यहां तक बुलाना ही एक मुश्किल काम था। प्राइवेट सेक्टर जॉब दिलाने का एक बड़ा प्रयास है। इसलिए भी ऑनलाइन जॉब के लिए वेब पोर्टल की शुरुवात की जा रही है। वे कहते हैं कि अब सिर्फ वेबसाइट पर जाकर 'जॉब सीकर' के कॉलम में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं और लॉग इन आईडी बनाने के बाद आसानी से वैकेंसी ढूंढ सकते हैं।

गोपाल राय ने मौके पर कहा कि 11 से 15 जुलाई तक विश्वास नगर और शाहदरा में जॉब फेयर का आयोजन किया जाएगा। सरकार का कहना है कि जुलाई के बाद अक्टूबर में भी बड़े स्तर पर एक जॉब फेयर का आयोजन किया जा सकता है। दिल्ली सरकार इसके लिए देश की तमाम बड़ी प्राइवेट कंपनियों के एसोसिएशन को चिट्ठी लिखकर जॉब फेयर में हिस्सा लेने की अपील करेगी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

Share it
Top