सरबजीत सिंह की बहन ने की मांग, जाधव को बचाने लिए उचित कदम उठाए सरकार

सरबजीत सिंह की बहन ने की मांग,  जाधव को बचाने लिए उचित कदम उठाए सरकारसरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर।

चंडीगढ़ (भाषा)। सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर ने कहा है कि भारत को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय से संपर्क करके यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कुलभूषण जाधव को फांसी ना दी जाए, जिसे पाकिस्तान में फांसी की सजा सुनाई गई है। गौरतलब है कि दलबीर के भाई सिंह की वर्ष 2013 में पाकिस्तान जेल में मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें- सरबजीत हत्या मामले में बहुत कम प्रगति हुई हैः पाकिस्तान के न्यायाधीश

पाकिस्तानी सैन्य अदालत के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए दलबीर ने कहा, ‘‘हमारी सरकार को उचित कदम उठाना चाहिए। उन्हें अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में अपील कर स्थगन की मांग करनी चाहिए।'' उन्होंने कहा कि जाधव को मौत की सजा ना दी जाए, इसे सुनिश्चित करने के लिए भारत को हर जरूरी कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘एक मिनट के लिए यह मान भी लिया जाए कि जाधव एक एजेंट था फिर भी उसे मौत की सजा नहीं मिलनी चाहिए। गंभीर आपराधिक आरोपों वाले कई पाकिस्तानी नागरिक हमारे जेलों में बंद हैं, इसका मतलब ये नहीं है कि सबके साथ इसी प्रकार का सुलूक किया जाए।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

वर्ष 2002 में लाल किले पर हमले का दोषी भी पाकिस्तानी नागरिक था लेकिन क्या उसे फांसी दी गई थी?'' दलबीर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने पाकिस्तानी समकक्ष से चर्चा करनी चाहिए। पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने आज जाधव के फांसी की सजा को मंजूरी दी। इससे पहले एक सैन्य अदालत ने उसे ‘जासूसी और विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने' का दोषी पाया था।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top