सीतापुर में हाईब्रिड कुत्तों ने बच्चों को मारा

सीतापुर में हाईब्रिड कुत्तों ने बच्चों को मारावो बच्ची जो कुत्तों के हमले से किसी तरह बच गई। फोटो- अभिषेक वर्मा

सीतापुर। उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले का एक इलाका इन दिनों दहशत में है। अब तक एक दर्जन से ज्यादा बच्चों कुत्तों ने नोच-नोच कर मार डाला है। जबकि दर्जनों बच्चे घायल हैं। खैराबाद इलाके के ग्रामीणों गुस्सा और मायूसी फैली हुई। गांव वालों ने अपने बच्चों को स्कूल भेजना बंद कर दिया है तो खेतों में काम भी रुक गया है।

रहीमाबाद गांव का रहने वाला 12 का खालिद अली उस दिन तैयार होकर स्कूल जा रहा था, लेकिन घर से कुछ दूर आगे ही कुत्तों ने उसे नोच डाला। खालिद की मां महजबी बताती हैं, “ ड्रेस पहनकर स्कूल जा रहा था रास्ते में कुत्ता हमला कर दीहिन, सात कुत्ता रहें।’

खैराबाद के टिकरिया, रहीमाबाद, पहाड़पुर. गुरपलिया, बुढ़ानपुर, मीरापुर, भगौतीपुर, पुलिया समेत कई गांवों में पुलिस और ग्रामीण मिलकर पहरा दे रहे हैं। अब तक कई कुत्तों को गोली भी मारी जा चुकी हैं। लेकिन अभी तक ये तय नहीं है कि मरने वाले कुत्तों ने ही बच्चों को मारा है। सीतापुर के जिला पशु चिकित्साधिकारी रवींद्र प्रसाद यादव के मुताबिक हमला करने वाले पालतू कुत्ते नहीं है। वो बताते हैं, जो हमला कर रहे हैं वो कुत्तों जैसे हैं लेकिन पालतू कुत्ते नहीं है। भेड़िये और पालतू कुत्तों की मिक्स ब्रीड हैं।”

हालांकि महजबी के गांव में आज भी कई कुत्ते घूम रहे रहे हैं, जो बच्चों के साथ ही खेलते-कूदते नजर आ रहे हैं, ग्रामीण मानते हैं कि हमला करने वाले ये कुत्ते नहीं।

ये स्टोरी अभी अपडेट हो रही है, फोटो जर्नलिस्ट अभिषेक वर्मा जल्द आपको बताए और दिखाएंगे इन गांवों की आंखों देखी।

Share it
Top