नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बम की खबर से हड़कंप, ट्रेनों की हो रही तलाशी

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बम की खबर से हड़कंप, ट्रेनों की हो रही तलाशीप्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के बेहद व्यस्त नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बम लगाए जाने की सूचना से रेलवे पुलिस के साथ दिल्ली पुलिस में हड़कंप मच गया। बम की चेतावनी की सूचना फोन पर मिली सूचना पर हरकत में आई पुलिस ने पूरे इलाके की गहन तलाशी ली, लेकिन पुलिस के हाथ ऐसा कोई भी सुराग हाथ नहीं लगा। पुलिस ने बताया कि फोन पर दी गई चेतावनी कोरी अफवाह थी। बावजूद इसके यहां से गुजरने वाली ट्रेनों की सघन तलाशी ली जा रही है।

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के अनुसार, उसके कंट्रोल रूम पर सोमवार तड़के करीब 3 बजे फोन आया कि स्टेशन पर एक बम रखा है, जो जल्द ही फटने वाला है। आरपीएफ और दूसरी सुरक्षा एजेंसियों ने तत्काल तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें:- मच्छरों से महाभारत : डेंगू, मलेरिया और जेई फैलाने वाले मच्छरों के खिलाफ गांव कनेक्शन फाउंडेशन की मुहिम

इस अभियान में रेलवे पुलिस, दिल्ली पुलिस और आतंकवाद निरोधक दस्ते के लोग शामिल थे। तलाशी अभियान घंटों चला। हालांकि, बम की बात अफवाह निकली और स्टेशन पर कोई बम बरामद नहीं हुआ।

आरपीएफ के मुताबिक, फोन कॉल के बाद उसने सतर्कता के मद्देनजर स्टेशन पर सुरक्षा कड़ी कर दी है।आरपीएफ और राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) स्टेशन और ट्रेनों पर नजदीकी नजर बनाए हुए हैं। फोन किसने किया इसकी जांच चल रही है। घटना के बाद पश्चिम रेलवे ने कहा कि सभी स्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

ये भी पढ़ें:- गाँव की महिलाओं का बढ़ रहा है ब्यूटी पार्लर की तरफ रुझान

वहीं, दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पुलिस ने दो ऐसे विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है, जो काफी समय से यहां पर रह रहे थे। बताया जा रहा है कि दोनों विदेशी नागरिक म्यांमार के रहने वाले हैं और लोनी में किराए के मकान में रहते थे।

ये भी पढ़ें:- मुहिम : महामारी फैला रहे मच्छरों पर ग्रामीणों का हल्लाबोल

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top