GST मेगा शो: आज रात सितारों से जगमाएगी संसद, अमिताभ, लता समेत कई हस्तियां रहेंगी मौजूद 

GST मेगा शो: आज रात सितारों से जगमाएगी संसद, अमिताभ, लता समेत कई हस्तियां रहेंगी मौजूद संसद

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े टैक्स सुधार जीएसटी की लॉन्चिंग में अब कुछ घंटों का ही वक्त बचा है और तैयारियां जोरों पर हैं। संसद का सेंट्रल हॉल 30 जून की आधी रात को सितारों से जगमगाएगा। जीएसटी लॉन्च होने के मौके पर मेगास्टार अमिताभ बच्चन से लेकर उद्योग जगत की जानी-मानी हस्ती रतन टाटा और स्वर सामाज्ञ्री लता मंगेशकर उपस्थिति होंगी।

इनके अलावा और भी कई जानी-मानी हस्तियां इस अवसर पर केन्द्रीय कक्ष की शोभा बढ़ा रही होंगी, जब आजादी के बाद के सबसे बड़े कर सुधार गुड्स ऐंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) की शुरुआत की जाएगी। इससे पहले 1997 में आजादी की स्वर्ण जयंती के मौके पर संसद का विशेष सत्र बुलाया गया था, जिसमें आधी रात का कार्यक्रम आयोजित किया गया था, लेकिन इस बार यह संसद के केन्द्रीय कक्ष में भव्य कार्यक्रम होगा जिसे इस महत्वपूर्ण कर सुधार की शुरुआत के लिये चुना गया है।

कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उपस्थित होंगे. यह कार्यक्रम 15 अगस्त 1947 की आधी रात की याद दिलाने वाला होगा, जब भारत अपनी भविष्य की राह पर आगे निकला था.

मनमोहन, देवगौड़ा भी आमंत्रित

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एच डी देवगोड़ा को भी इस नई कर प्रणाली की शुरुआत के एतिहासिक क्षण पर आमंत्रित किया गया है। माना जा रहा है कि जीएसटी के लागू होने से 2,000 अरब डालर की अर्थव्यवस्था को नया आकार मिलेगा। कांग्रेस पार्टी ने कार्यक्रम का बहिष्कार करने का फैसला किया है। समझाया जा रहा है कि छोटे और मध्यम व्यापारियों को होने वाले कठिनाई को देखते हुये कांग्रेस ने बहिष्कार का फैसला लिया है।

रात 11 बजे से शुरू होगा कार्यक्रम

वामपंथी दल और तृणमूल कांग्रेस भी कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम की शुरुआत 30 जून को रात 11 बजे होकर आधी रात तक यह कार्यक्रम चलेगा, जिसके साथ ही देश में माल एवं सेवाकर व्यवस्था शुरू हो जाएगी।

ये भी पढ़ें:-

जीएसटी से दहशत में किसान, एक जुलाई से महंगी होगी खेती, लेकिन किस-किस पर पड़ेगा असर, पता नहीं

1 जुलाई से बदल जाएगी आपकी दुनिया, जीएसटी के अलावा भी होंगे ये 12 बड़े बदलाव

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top