विकास पर विश्वास और वंशवाद की राजनीति के बीच है गुजरात चुनाव: मोदी

विकास पर विश्वास और वंशवाद की राजनीति के बीच है गुजरात चुनाव: मोदीविधानसभा चुनाव को लेकर गुजरात के भुज में चुनावी जनसभा के दौरान बच्चों और लोगों से हाथ मिलाते प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी।

भुज (गुजरात) (भाषा)। कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि यह चुनाव विकास पर विश्वास और वंशवाद की राजनीतिक के मध्य हो रहे हैं और प्रदेश की जनता गुजरात के बेटे के खिलाफ झूठ फैलाने के कांग्रेस पार्टी के प्रयास को बर्दाश्त नहीं करेगी।

गुजरात की जनता ने कभी कांग्रेस को स्वीकार नहीं किया

कच्छ जिले के भुज में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “गुजरात में जहां एक ओर विकास में विश्वास है, वहीं दूसरी ओर वंशवाद है। गुजरात की जनता ने कभी कांग्रेस को स्वीकार नहीं किया है।“

गुजरात के बेटे के बारे में झूठ फैलाते हैं

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत विपक्षी नेताओं के आरोपों को खारिज करते हुए मोदी ने कहा, “वे गुजरात आते हैं, गुजरात के बेटे के बारे में झूठ फैलाते हैं और बेबुनियाद आरोप लगाते हैं। उन्होंने (कांग्रेस ने) सरदार पटेल के बारे में भी ऐसा ही किया था। कोई भी गुजराती उनके झूठ को स्वीकार नहीं करेगा।“ बता दें कि कांग्रेस पिछले कुछ समय से मोदी सरकार पर राफेल सौदे को लेकर निशाना साधती रही है।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को हैदराबाद मेट्रो को दिखाएंगे हरी झंडी, राव के साथ करेंगे मेट्रो की सैर

तब क्यों आप चीनी राजदूत को गले लगा रहे थे?

मोदी ने कहा, “एक तरफ विकास है तो दूसरी तरफ वंशवाद है। यह चुनाव विकास पर विश्वास और वंशवाद की राजनीतिक के मध्य है।“ कांग्रेस पार्टी पर प्रहार जारी रखते हुए प्रधानमंत्री ने सवाल किया, “जब हमारे सैनिक 70 दिनों तक डोकलाम में आमने-सामने खड़े थे तब आप चीनी राजदूत को गले क्यों लगा रहे थे।“

मैं गुजरात की जनता का आशीर्वाद लेने आया हूं

भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “क से कच्छ होता है और क से कमल होता है। मैं गुजरात की जनता का आशीर्वाद लेने आया हूं और यहां किसानों की मेहनत को सलाम करता हूं।“ मोदी ने कहा कि साल 2001 के भूकंप में हमने यहां बहुत काम किया। जब 2001 में कच्छ में भूकंप आया, तब अटल बिहारी वाजपेयी ने मुझे यहां काम करने को भेजा था, जिसने मुझे काफी कुछ सिखाया।

अभी कई चुनावी सभाएं

प्रधानमंत्री सोमवार को कई चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। उनका बुधवार को सौराष्ट्र और दक्षिणी गुजरात में भी चुनावी सभाएं करने का कार्यक्रम है। गुजरात में दो चरणों में 9 और 14 दिसंबर को मतदान होने है और मतगणना 18 दिसंबर को होगी।

यह भी पढ़ें: देश के एक करोड़ से ज्यादा वोटर गैरहाजिर

Share it
Top