Top

आज खुलेगा बाबा राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा का राज

आज खुलेगा बाबा राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा का राजडेरा सच्चा सौदा।

नई दिल्ली। अदालत के आदेश पर सिरसा में मौजूद डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन शुरू हो गया है। इस सर्च ऑपरेशन के दौरान बलात्कारी बाबा राम रहीम के कई राज खुलकर दुनिया के सामने आएंगे। सर्च ऑपरेशन की निगरानी के लिए हाईकोर्ट ने रिटायर्ड जज एके पवार को नियुक्त किया है। जिनकी निगरानी में सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा।

डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपश्यना इंसा ने कहा है कि हेडक्वार्टर में कानूनी प्रक्रिया चल रही है। इसके तहत कैंपस में छानबीन की प्रक्रिया चल रही है। डेरा सच्चा सौदा हमेशा से कानून का पालन करता रहा है। उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि कानून का साथ दें और शांति बनाए रखें।

यह भी पढ़ें- राम रहीम का 800 करोड़ का कारोबार बंद, 8 हजार लोग बेरोजगार

पूर्व जज ने सर्च ऑपरेशन को लेकर गुरूवार को की थी बैठक

हाई कोर्ट के पूर्व जज एके पवार ने गुरुवार को सिरसा में सर्च ऑपरेशन के मद्देनजर सभी अधिकारियों के साथ बैठक की थी। जिसमें आईजी, एसपी, डीसी के अलावा सीआरपीएफ, बीएसएफ और एसएसबी के आला अधिकारी भी मौजूद थे।

मौके पर 5000 जवान तैनात

सर्च ऑपरेशन के लिए हाईकोर्ट की मंजूरी मिल जाने के बाद मौके पर 5000 जवानों को तैनात कर दिया गया है। इस दौरान पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी की जाएगी।

भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात

सर्च ऑपरेशन के मद्देनजर सिरसा में पुलिस, पैरा मिलट्री फोर्स की 25 कंपनियां तैनात हैं। इसके अलावा आर्मी की 2 कंपनियां भी वहां मौजूद हैं। बम निरोधक दस्ते के 12 जवानों के अलावा 1000 जवान तैनात किए गए हैं। पुलिस ने ऑपरेशन के लिए 15 लोहारों को भी हायर किया है, जो ताले तोड़ने के लिए तैयार रहेंगे।

यह भी पढ़ें- 1000 रुपये की 1 मिर्च और 5000 रुपये का एक पपीता बेचता था राम रहीम

डेरा इलाके में कर्फ्यू जारी

डेरा सच्चा सौदा इलाके में अभी भी कर्फ्यू जारी है। बाहरी लोगों के डेरा परिसर में घुसने पर पाबंदी है। डेरा इलाके में गांव वालों को भी बिना पहचान पत्र के प्रवेश नहीं मिलेगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.