प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम बाढ़ की स्थिति की समीक्षा के लिए गुवाहाटी पहुंचे, 2,350 करोड़ रुपए का पैकेज दिया

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   1 Aug 2017 3:27 PM GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी असम बाढ़ की स्थिति की समीक्षा के लिए गुवाहाटी पहुंचे, 2,350 करोड़ रुपए का पैकेज दियाअसम में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने गुवाहाटी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

गुवाहाटी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम में बाढ़ की स्थिति और राहत कार्यों का जायजा लेने के लिए मंगलवार को असम पहुंच गए। बाढ़ से राज्य में 76 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रधानमंत्री गोवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरडोलोई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे और भारतीय वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर से सीधे खानापाड़ा पहुंच गए। असम के वित्त मंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर में बाढ़ को लेकर 2,350 करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा की।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

खानापाड़ा के बाद मोदी ने एडमिनिस्ट्रेटिव स्टाफ कॉलेज का दौरा किया, जहां उन्होंने शीर्ष अधिकारियों से मिलकर बाढ़ और राहत कार्यों का जायजा लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बाढ़ प्रबंधन और क्षति नियंत्रण के साथ सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री मणिपुर, मिजोरम, नागालैंड के मुख्यमंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे।

केंद्र ने सोमवार को असम में आई बाढ़ में मारे गए लोगों के परिवारों को दो-दो लाख रुपए और प्रत्येक घायल के परिवार को 50,000 रुपए देने की घोषणा की थी। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, बाढ़ के कारण राज्य के 29 जिलों में 25 लाख लोग प्रभावित हुए हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top