केरल: लव जिहाद मामले में सुप्रीम कोर्ट में हदिया की पेशी आज

केरल: लव जिहाद मामले में सुप्रीम कोर्ट में हदिया की पेशी आजमुख्य न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ मामले की सुनवाई कर रही है।

लखनऊ। केरल के चर्चित लव जिहाद मामले में मुस्लिम व्यक्ति से शादी करने वाली हदिया ने अपने पति के साथ रहने की इच्छा जताई है। इस मामले में हादिया सर्वोच्च न्यायालय में अपना हलफनामा दायर करेंगी। 30 अक्टूबर को हादिया की अनुपस्थिति के कारण सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई 27 नवंबर तक के लिए टाल दी थी। मुख्य न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ इस मामले की सुनवाई कर रही है।

ये भी पढ़ें- पत्नी को साथ रखने के लिए पति को मजबूर नहीं कर सकती अदालतें : सुप्रीम कोर्ट

बता दें केरल की एक अदालत ने मई में धर्म परिवर्तन कर मुसलमान बनी हादिया की मुस्लिम युवक से शादी को रद्द कर दिया था, तब से यह निक़ाह सुर्ख़ियों में है। कई लोग इसे कथित 'लव जिहाद' पर कार्रवाई के तौर पर देख रहे थे। लेकिन समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के लिए कोच्चि से नई दिल्ली के लिए रवाना होते समय हादिया ने कहा कि मैं एक मुस्लिम महिला हूं। हादिया ने कहा कि उन्होंने इस्लाम अपनी मर्जी से अपनाया है और वो अपने पति शफ़ीन जहां के साथ ही रहना चाहती हैं।

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश सरकार का ऐतिहासिक फैसला, 12 साल से कम उम्र की बच्ची से रेप पर फांसी की सजा

हादिया ने कहा कि इस्लाम अपनाने के लिए उन पर किसी ने दबाव नहीं डाला और वह न्याय चाहती हैं। गौरतलब है धर्म परिवर्तन से पहले हदिया का नाम अखिला था। मुस्लिम धर्म अपनाने के बाद उसने अपना नाम बदल कर हदिया रख लिया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top