श्रीनगर में चोटी काटने की घटनाओं पर हिंसक विरोध प्रदर्शन

श्रीनगर में चोटी काटने की घटनाओं पर हिंसक विरोध प्रदर्शनप्रतीकात्मक फोटो

श्रीनगर (भाषा)। कश्मीर में चोटी काटने की बढ़ती घटनाओं को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन में आज बटमालू क्षेत्र में प्रदर्शनकारी हिंसक हो गये। प्रदर्शनकारियों ने कानून व्यवस्था संभालने वाली एजेंसियों पर पत्थर बरसाये।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि बटमालू क्षेत्रवासियों ने बुधवार सुबह इलाके में एक चोटी कटने की ताजा घटना के आरोपियों के खिलाफ पुलिस की कथित निष्क्रियता को लेकर एक विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी उस समय हिंसक हो गये जब पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए कार्रवाई शुरू की। इस पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिये।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया। हालांकि प्रदर्शनकारियों को भगा दिया गया। इस ताजा घटना के विरोध में इलाके का बाजार बंद हो गया है। चोटी कटने की घटनाओं ने कश्मीरवासियों और विशेषकर महिलाओं के बीच एक डर की भावना पैदा कर दी है क्योंकि अपराधी इसको लेकर लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे है।

उरी के बांदी इलाके में आज एक और चोटी कटने का मामला दर्ज किया गया जिसमें एक 18 वर्ष की लड़की की चोटी कटी हुई मिली जब वह कुछ ही घंटे पहले अपने घर से बाहर शौचालय के लिए गयी थी। हालांकि पुलिस ने जांच टीमों का गठन किया है लेकिन पुलिस अभी तक अपराधियों को पकड़ने में नाकाम रही है। कश्मीर घाटी में अब तक 60 से भी अधिक ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है।

ये भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में चल रही मुठभेड़ में दो जवान शहीद, दो आतंकी भी ढेर

Share it
Top