हरियाणा: जसिया और जींद में रैली के कारण इंटरनेट सेवाएं ठप

हरियाणा: जसिया और जींद में रैली के कारण इंटरनेट सेवाएं ठपप्रतीकात्मक तस्वीर।

लखनऊ। 26 नवंबर को रोहतक जिले के जसिया में जाट नेता यशपाल मलिक और जींद में बीजेपी सांसद की रैलीयां है। इन रैलियों के चलते हरियाणा के 13 जिलों में इंटरनेट और मोबाइल सेवा बंद कर दी गई हैं।

एक ही दिन दोनों रैलियां होने से स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। चूंकि मलिक और सैनी एक दूसरे के धुर विरोधी हैं। सैनी शुरू से जाटों को आरक्षण देने का विरोध करते आ रहे हैं। इसे देखते हुए सरकार ने 26 नवंबर रात बारह बजे तक इंटरनेट सेवाएं रोक दी हैं। यह फैसला सोशल मीडिया पर रैलियों के लिए संदेश और पोस्ट के जरिए जुटाए जा रहे समर्थन और आरोप-प्रत्यारोप को देखते हुए लिया गया है।

ये भी पढ़ें- रेलवे ने तत्काल टिकट बुक करने के बदले नियम , सिर्फ 30 सेकंड में ऐसे करें कन्फर्म टिकट बुक

सरकार ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए कानून व्यवस्था कड़ी कर दी है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर गृह सचिव एसएस प्रसाद ने जींद, भिवानी, हिसार, हांसी, फतेहाबाद, करनाल, पानीपत, कैथल, रोहतक, सोनीपत, झज्जर, भिवानी और चरखी दादरी में इंटरनेट सेवाएं बंद करने का आदेश जारी किया है। जींद में 26 नवंबर को भाजपा सांसद राजकुमार सैनी पिछड़ा वर्ग की राज्य स्तरीय रैली कर रहे हैं, जबकि रोहतक के जसिया में जाट नेता यशपाल मलिक की रैली है। दोनों रैलियों का एक-दूसरे के समर्थक जमकर विरोध कर रहे हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top