देश में हुआ एक और ‘निर्भया कांड’

देश में हुआ एक और ‘निर्भया कांड’हरियाणा के जींद जिले की एक नाबालिग बच्ची के साथ निर्भया जैसी वारदात।

दिल्ली में 16 दिसम्बर 2012 को हुए निर्भया कांड से पूरे देश में अफरा-तफरी मच गई थी, प्रदर्शन किये गये थे। दोषी गिरफ्तार भी किये गए उन्हें फांसी की सजा भी सुनाई गई लेकिन अभी तक उन्हें सजा दी नहीं गई है। इस घटना के बाद बीते पांच वर्षों में देश में होने वाली ऐसी घटनाओं में कोई फर्क नहीं पड़ा, हमें अक्सर ख़बरों में ऐसी घटनाएं सुनने को मिलती रहती हैं। ऐसी ही एक घटना सामने आई है हरियाणा से, जहां एक 10वीं की छात्रा के साथ निर्भया जैसी ही दरिंदगी की गई।

हरियाणा के जींद जिले में 12 जनवरी को एक नाबालिग लड़की का शव बरामद हुआ, जो 10वीं कक्षा की छात्रा बताई जा रही है। शव को जब रोहतक के पीजीआई में ले जाया गया, जहां पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ कि उसके साथ निर्भया जैसी दरिंदगी हुई थी। मृतका के साथ पहले गैंगरेप किया गया फिर कोई नुकीली चीज भी उसके गुप्तांग में डाल दी। पहचान छिपाने के लिए शव को क्षत-विक्षत करने की भी कोशिश की गई। रविवार को गुस्साए परिजन शव लेकर कुरुक्षेत्र पहुंचे और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन करने करने लगे।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद भड़का दंगा       

इससे पहले अभी हाल ही में पाकिस्तान से एक मामला सामने आया था, जहां एक सात वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म करके उसे कूड़े में फेंक दिया गया था वो मामला अभी तक ठंढा नहीं हो पाया है। इसी बीच ओड़िसा के रायरंगपुर से एक मामला सामने आया जिसमें एक व्यवसायी रामगोपाल खेमका अपनी बहू के साथ तीन दिनों से दुष्कर्म कर रहा था और जब उसने विरोध करने की कोशिश की तो उसे जला कर मारने की कोशिश की।

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश विधानसभा ने पास किया दुष्कर्म के दोषियों को फांसी दिलाने वाला विधेयक  

पुलिस के मुताबिक, कुरुक्षेत्र के अपने गाँव रजवाहा की छात्रा 9 जनवरी को घर से ट्यूशन पढ़ने के लिए निकली, लेकिन देर रात तक घर नहीं पहुंची। परिवार वालों ने पुलिस से बेटी के लापता होने की शिकायत की। 10 जनवरी को पुलिस ने आईपीसी की धारा 346 के तहत केस दर्ज किया। 12 जनवरी को शव बुरी हालत में जींद के गाँव बुड्ढाखेड़ा के पास पटरी पर मिला। पुलिस ने बुड्ढाखेड़ा गाँव के सरपंच सुरेश कुमार की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ हत्या, शव को खुर्द-बुर्द करने समेत कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। मृतका के शरीर पर चोट के काफी निशान हैं।

ये भी पढ़ें- मदरसा यौन शोषण मामला: ‘दुष्कर्म के बाद खिला देते थे नशे की गोलियां’

Tags:    gang rap 
Share it
Top