मुंबई में पांच गुना बारिश, ट्रेनें ठप, सड़कें डूबीं, शहर में चली नाव

सोमवार को मुंबई में सामान्य से पांच गुना बारिश दर्ज की गई, मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मुंबई में पांच गुना बारिश, ट्रेनें ठप, सड़कें डूबीं, शहर में चली नाव

लगातार तीसरे दिन भारी बारिश होने से कभी न रुकने वाली मुंबई की हालत पस्त हो गई है। सड़कों और पटरियों पर पानी भरने से गाड़ियां और 90 लोकल ट्रेनें ठप हैं। जलभराव की वजह से निचले इलाकों में नाव तक चलाने की नौबत आ गई है। रोज लाखों लोगों को खाने का डब्बा पहुंचाने वाले डब्बावालों ने भी बारिश के चलते मंगलवार को छुट्टी कर ली है। सोमवार को मुंबई में सामान्य से पांच गुना बारिश दर्ज की गई, मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।









तटीय मुंबई के वसई इलाके पानी में घिरे तमाम लोगों को नाव की मदद से सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया गया। एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि जलभराव की वजह से लगभग 300 लोग अपने घरों में फंसे हैं लेकिन उन्होंने अपने घरों को छोड़ने से इनकार कर दिया। महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने ट्वीट कर जानकारी दी कि स्कूलों के प्रिंसपल से कहा गया है कि वे अपने इलाके में हालात का अनुमान लगाकर स्कूल बंद रखने का या खोलने का फैसला लें।

वेस्टर्न रेलवे ने मुंबई के बाहरी इलाके नल्लासोपारा में पानी में डूबी पटरियों के फोटो शेयर किए हैं। बारिश की वजह से उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं, जेट एयरवेज ने कहा है कि मंगलवार को जो यात्री अपनी फ्लाइट की तारीख वगैरह बदलेंगे उनसे कोई पेनल्टी नहीं ली जाएगी।

Share it
Share it
Share it
Top