मुंबई : ओएनजीसी के 5 कर्मचारियों को ले जा रहा पवनहंस हेलीकॉप्टर क्रैश, तीन शव बरामद

मुंबई : ओएनजीसी के 5 कर्मचारियों को ले जा रहा पवनहंस हेलीकॉप्टर क्रैश, तीन शव बरामदपवन हंस हेलीकॉप्टर प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई। मुंबई में पांच लोगों को ले जा रहा एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। इसमें सवार सात में से तीन के शव बरामद कर लिया गया है। इसमें ओएनजीसी के पांच कर्मचारी और दो पायलट सवार थे। ये हेलीकॉप्टर पवनहंस का था। कोस्ट गार्ड ने पवन हंस कंपनी के इस हेलिकॉप्टर का कुछ मलबा बरामद कर लिया है। समुद्र से तीन शव भी निकाले गए हैं। हालांकि अभी उनकी अभी पहचान नहीं हो पाई है।

नेवी के प्रवक्ता ने बताया कि बचाव अभियान में दो आईएसवी और कोस्ट गार्ड की तीन यूनिट में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर ने जुहू से सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर उड़ान भरी थी।हेलिकॉप्टर को 10 बजकर 58 मिनट पर लैंड करना था। सूत्रों के मुताबिक सुबह 10 बजकर 30 पर एटीसी और हेलिकॉप्टर के बीच संपर्क टूट गया। हेलिकॉप्टर पर सवार 7 में से 5 लोग ओएनजीसी के कर्मचारी और दो पायलट थे। ये कर्मचारी काम पर जा रहे थे।

इस बीच पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने हादसे के संबंध में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण से बात की है ताकि बचाव अभियान को तेज किया जा सके। बता दें, समुद्र में ओएनजीसी के ऑयल फील्ड तक कर्मचारियों को ले जाए जाने के दौरान पहले भी कई हादसे हो चुके हैं।

वर्ष 2003 में भी एक हेलिकॉप्टर अरब सागर में हादसे का शिकार हो गया था। इसमें ओएनजीसी के 23 कर्मचारी मारे गए थे। ऑयल फील्ड में ओएनजीसी ने अपने सैंकड़ों कर्मचारियों को तैनात कर रखा है। उन्हें ले जाने के लिए हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किया जाता है।

Share it
Share it
Share it
Top