पेट्रोल 1.39 रुपया और डीजल 1.04 रुपया प्रति लीटर महंगा

पेट्रोल 1.39 रुपया और डीजल 1.04 रुपया प्रति लीटर महंगाप्रतीकात्मक फोटो। साभार: गूगल

नई दिल्ली। पेट्रोल की कीमत में 1.39 रुपया और डीजल की कीमत में 1.04 रुपया प्रति लीटर की कल रात से बढ़ोतरी हो गई। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने कहा है कि यह बढ़ोतरी कल आधी रात से लागू होगी। आईओसी ने यह भी कहा है कि इसका इरादा जल्द ही पायलट आधार पर उदयपुर, जमशेदपुर, पोंडीचेरी, चंडीगढ़ और विशाखापत्तनम में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोजना बदलाव की शुरूआत करने की है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

आखिरी बार अप्रैल महीने में ही पेट्रोल 3.77 रुपए प्रति लीटर सस्‍ता हुआ था। वहीं, डीजल की कीमतें 2.91 रुपए प्रति लीटर कम कर दी गई थीं। इससे पहले जनवरी महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाई गई थीं। इस दौरान तेल कंपनियो ने पेट्रोल 1.29 रुपए प्रति लीटर और डीजल 97 पैसे प्रति लीटर महंगा किया था। पिछले साल 16 दिसंबर को भी पेट्रोल 2.21 रुपए और डीजल 1.79 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ था।

एक मई से 5 शहरों में रोज बदलेंगे डीजल-पेट्रोल के रेट

बता दें कि पेट्रोल कंपनियां एक मई से सोने-चांदी की तरह रोज डीजल और पेट्रोल के रेट बदलने की तैयारी कर रही है। इस नई व्यवस्था को पूरे देश में लागू करने से पहले पेट्रोलियम मंत्रालय ने ट्रायल के लिए चंडीगढ़, पुडुचेरी, विशाखापट्टनम, उदयपुर और राजकोट को चुना है। क्योंकि इन शहरों के पेट्रोल पंप ऑटोमैटिक हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top