अवैध निर्माण तुड़वाने गई महिला अधिकारी की हत्या, सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को लगाई कड़ी फटकार

अवैध निर्माण तुड़वाने गई महिला अधिकारी की हत्या, सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को लगाई कड़ी फटकारसाभार: इंटरनेट

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मंगलवार को एक अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए गई महिला अधिकारी को होटल मालिक द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या पर शीर्ष अदालत ने स्वयं संज्ञान लेते हुए नाराजगी जताई है। कोर्ट ने राज्य सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि इस तरह की हिमाकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मामले में कोर्ट ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। गुरूवार को अदालत मामले की सुनवाई करेगा।

जानकारी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अवैध होटल की इमारत को तुड़वाने गई सहायक नगर नियोजन (एटीपी) अधिकारी शैल बाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस हादसे में एक मजदूर भी घायल हो गया।

ये भी पढ़ें- हादसा नहीं, हत्या: हेडफ़ोन लगाये था ड्राईवर, कानून तोड़ती स्कूल वैन ट्रेन से कुचली, यूपी केे कुशीनगर में 13 बच्चों की मौत

व्यवसायी ने प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस बल के सामने करीब चार राउंड गोली चलाई जिसमें से एक गोली शैल बाला के मुंह पर और एक गोली लोक निर्माण विभाग के बेलदार गुलाब सिंह के सीने पर जा लगी। मामले में महिला अधिकारी की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना के बाद से आरोपी फरार है। सोलन के एसपी मोहित चावला ने बताया, "आरोपी हथियार के साथ जंगल में भाग गया है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है। आरोपी पर एक लाख का इनाम भी रखा गया है।”

(एजेंसी)

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Tags:    Himachal Pradesh 
Share it
Share it
Share it
Top