जरा इधर भी गौर फरमाइये : हर नेता मतलबी नहीं होता, कुछ ऐसे भी होते हैं

Mohit AsthanaMohit Asthana   15 Oct 2017 4:47 PM GMT

जरा इधर भी गौर फरमाइये : हर नेता मतलबी नहीं होता, कुछ ऐसे भी होते हैंबच्चे का इलाज करते विधायक प्रीतम राम।

लखनऊ। जहां एक तरफ समाज में नेताओं की छवि खराब है, नेताओं को लेकर लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चाएं बहुत आसानी से सुनी जा सकती हैं। आए दिन किसी न किसी मामले में नेता मीडिया के बीच सुर्खियां बन ही जाते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे नेता से मिलवाते हैं जिनके काम को सुनने के बाद शायद आपका नजरिया नेताओं के प्रति कुछ सकारात्मक हो जाए।

ये भी पढ़ेें- मोदी सरकार की योजना के पोस्टर में अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी की तस्वीर पर बवाल

छत्तीसगढ़ राज्य के सरगुजा जिले के सामरी से एक कांग्रेस विधायक हैं डॉक्टर प्रीतम राम। विधायक होने के साथ-साथ वो एक एनेस्थेटिक(बेहोशी के डॉक्टर) भी हैं। मामला बीती गुरूवार का है गाँव के एक स्कूल में छात्र की गिरने के कारण दाहिने हाथ की हड्डी टूट गई थी। शिक्षकों द्वारा छात्र को सरकारी अस्पताल लाया गया। यहां के चिकित्सकों ने बच्चे को इंजेक्शन देकर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया।

ये भी पढ़ें- लाल बहादुर शास्त्री: एक नेता जिसने ज़िन्दगी भर पैसे नहीं कमाए

मेडिकल कालेज सरकारी अस्पताल से लगभग 40 किलोमीटर दूर था। बच्चा दर्द से कराह रहा था। शिक्षकों को पता था कि विधायक प्रीतम राम नेता होने के साथ-साथ एक चिकित्सक भी हैं। शिक्षक बच्चे को विधायक के कार्यालय तक ले गए। विधायक प्रीतम को जब बच्चे के बारे में पता चला तो उन्होंने तुरंत ही अपने कार्यालय में एनेस्थीसिया देकर उपचार किया उसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज भेजा गया। गाँव कनेक्शन ने जब विधायक प्रीतम राम से बात की तो उन्होंने बताया कि जब बच्चा मेरे पास लाया गया तब मैंने देखा वो दर्द से कराह रहा था। मैने तुरंत ही उसका प्राथमिक उपचार करके मेडिकल कॉलेज भिजवाया।

खेती और रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली मशीनों और जुगाड़ के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top