गलती एसएससी की और सांस फूली छात्रों की, एक दिन और बढ़ाई आवेदन की समय सीमा

एसएससी की वेबसाइट और परीक्षा प्रणाली की तकनीकी समस्या की वजह से सैकड़ों छात्रों के ऊपर परीक्षा से ही बाहर हो जाने का खतरा मंडरा रहा था

गलती एसएससी की और सांस फूली छात्रों की, एक दिन और बढ़ाई आवेदन की समय सीमा

स्टाफ सलेक्शन कमिशन ने एसएससी सीजीएल की परीक्षा के लिए ऑनलाइन ऐप्लिकेशन जमा करने की समय सीमा एक दिन और बढ़ा दी है। कमिशन ने इस आशय का एक नोटिस अपनी साइट पर लगाया है जिसमें कहा गया है कि ऐसी खबरें थीं कि तकनीकी गड़बड़ी की वजह से कुछ अभ्यर्थियों को परेशानी आ रही है। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए आवेदन की आख्रिरी तारीख एक दिन बढ़ाकर 5 मई कर दी गई है। अब छात्र 5 मई की शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। इस नोटिस को आप यहां क्लिक करके पढ़ सकते हैं।

इसके पहले समय सीमा सोमवार यानि 4 जून को शाम 5 बजे तक थी। इस परीक्षा के लिए अप्लाई करने वालों के लिए यह आखिरी मौका है। लेकिन एसएससी की वेबसाइट और परीक्षा प्रणाली की एक तकनीकी समस्या की वजह से हजारों छात्र बेवजह परेशान हो रहे थे।

बड़ी संख्या में ऐसे छात्रों ने अपनी परेशानी इंटरनेट पर दर्ज कराई थी जिनके पास या तो एसएससी का रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं पहुंचा या फिर जो छात्र अपना रजिस्ट्रेशन नंबर भूल गए हैं। उनके निर्धारित प्रकिया का पालन करने के बाद भी उन्हें उनकी ईमेल पर रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं भेजा जा रहा था। सोशल मीडिया पर इसकी काफी चर्चा हो रही है।


इससे पहले इस बारे में जब गांव कनेक्शन ने एसएससी मुख्यालय पर तैनात डायरेक्टर मोहन लाल हिरवाल से संपर्क करने का प्रयास किया तो फोन उठाने वाले एसएससी के कर्मचारी-अधिकारी ने माना कि ऐसी समस्या है और उसे हल करने का प्रयास किया जा रहा है। जब गांव कनेक्शन ने पूछा कि क्या ऑन लाइन अप्लाई करने की शाम 5 बजे की समय सीमा बढ़ाई जाएगी इस पर कहा गया कि नोटिस में देखिए रात 12 बजे तक अप्लाई कर सकते हैं। चूंकि नोटिस में शाम 5 बजे तक का ही टाइम है इस बारे में दोबारा फोन करने की कोशिश की लेकिन कई कोशिशों के बाद भी एसएससी मुख्यालय में फोन नहीं उठाया गया।



हाल ही में एसएससी परीक्षाओं में हुई धांधली के विरोध में युवाओं ने दिल्ली में प्रदर्शन करते हुए मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी। लेकिन इस बार तकनीकी समस्या की वजह से जो तमाम छात्र परीक्षा देने से वंचित रह जाएंगे वे आगे क्या रुख अपनाएं इस बारे में उनके बीच असमंजस हैं क्योंकि वे तो महज एक तकनीकी गड़बड़ी की वजह से परीक्षा से ही बाहर हो जाएंगे।

Share it
Share it
Share it
Top