हंगरी में फैशन शो के साथ मनाया गया भारत के स्वतंत्रता दिवस का जश्न

हंगरी में फैशन शो के साथ मनाया गया भारत के स्वतंत्रता दिवस का जश्नयह कार्यक्रम भारत की आजादी की 70वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए आयोजित किया गया। 

नई दिल्ली (आईएएनएस)। हंगरी में भारतीय दूतावास ने 'अल्योरिंग इंडिया-2017' नाम से फैशन शो आयोजित किया, जिसमें खूबसूरत भारतीय पारंपरिक कपड़ों और फ्यूजन (भारतीय-पश्चिमी शैली का मिश्रण) फैशन की झलक दिखी।

यह कार्यक्रम भारत की आजादी की 70वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए आयोजित किया गया। दूतावास ने इस शो के आयोजन के लिए 'गेट-एन-ग्रेस' के निदेशक विनय गुप्ता के साथ सहयोग किया। यह गुरुवार को आयोजित हुआ।

ये भी पढ़ें : कबाड़ से ज्वेलरी बनाकर न्यूयॉर्क फैशन वीक में छा गईं आंचल

एक बयान के मुताबिक, फैशन शो में भारतीय परिधानों जैसे सिल्क साड़ी, कढ़ाईदार खूबसूरत लंहगे, झालरदार मरमेड गाउन प्रदर्शित किए गए। परिधान संग्रह में आधुनिकता की छाप के साथ पारंपरिक भारतीय परिधान ज्यादा शामिल थे। चारु पराशर और पायल केयाल के दुल्हन के परिधानों के जरिए शो की अवधारणा वैश्विक स्तर पर भारतीय माहौल का निर्माण करने की थी।

ये भी पढ़ें : फैशन नहीं, यहां गुलामी की जंजीरे तोड़ने के लिए गुदवाते हैं पूरे शरीर मेें टैटू

शो में रीगल साड़ी और पराशर के वैरियस मूड्स द्वारा परिधान पेश किए गए। सलमा सुल्तान द्वारा वाराणसी में बुने गए और केयाल द्वारा आधुनकिता की झलक वाली साड़ी और वैवाहिक परिधान पेश किए गए। इस कार्यक्रम का उद्घाटन हंगरी में भारतीय राजदूत राहुल छाबड़ा द्वारा बुडापेस्ट के बालना में किया गया।

ये भी पढ़ें : सिर्फ फैशनेबल ही नहीं महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाते हैं ये मशहूर फैशन ब्रांड

Share it
Top