पृथ्वी को बेहतर ग्रह बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं: मोदी  

पृथ्वी को बेहतर ग्रह बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं: मोदी  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

नई दिल्ली (भाषा)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पृथ्वी को एक बेहतर ग्रह बनाने की जरूरत पर जोर दिया।

उन्होंने पर्यावरण संरक्षण की दिशा में काम कर रहे लोगों को सलाम भी किया। मोदी ने कहा कि इस साल की थीम ‘लोगों को प्रकृति से जोड़ना' कुछ और नहीं बल्कि ‘‘अपने आप से जुड़ने'' का तरीका थी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हमारे पर्यावरण की सुरक्षा और एक बेहतर ग्रह बनाने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराने के लिए विश्व पर्यावरण दिवस एकदम सही समय है।''

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘‘हम उन सभी लोगों और संगठनों की इच्छाशक्ति एवं प्रतिबद्धता को सलाम करते हैं, जो पर्यावरण के संरक्षण की दिशा में काम कर रहे हैं।'' पिछले सप्ताह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पेरिस जलवायु समझौते से अमेरिका को हटा लेने की घोषणा की थी। इसके बाद मोदी ने कहा था कि मौजूदा पीढ़ी को भावी पीढ़ियों से एक स्वच्छ एवं स्वस्थ पृथ्वी पर रहने का अधिकार नहीं छीनना चाहिए।

ममता बनर्जी ने बांग्ला भाषा में दी शुभकामनाएं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘विश्व पर्यावरण दिवस' के मौक पर लोगों को शुभकामनाएं दी। ममता ने फेसबुक पर एक तस्वीर साझा की जिसपर लिखा था, ‘‘हरित बंगाल, वैश्विक बंगाल।'' यह संदेश बांग्ला भाषा में लिखा था।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top