देश

‘मेरी कार महफूज नहीं तो आम आदमी का क्या’ : केजरीवाल 

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनकी कार चोरी की घटना का हवाला देते हुए राजधानी की तेजी से बिगड़ती कानून व्यवस्था का सवाल उपराज्यपाल अनिल बैजल के सामने उठाया। केजरीवाल ने कार चोरी के मामले में बैजल को पत्र लिख कर राष्ट्रीय राजधानी की कानून व्यवस्था पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की कार सचिवालय के सामने से चोरी होना यह बताता है कि दिल्ली में कानून व्यवस्था का क्या हाल है।

गुरुवार को चोरी हुई थी केजरीवाल की कार

केजरीवाल की नीले रंग वाली बहुचर्चित वैगन आर कार गुरुवार को दिल्ली सचिवालय के सामने से चोरी हो गई थी। केजरीवाल की यह कार इन दिनों उनकी सहयोगी और आप की मीडिया प्रभारी वंदना सिंह इस्तेमाल कर रही थी। पत्र में केजरीवाल ने लिखा कि ‘‘जिस राज्य में मुख्यमंत्री की कार चोरी हो जाए वहां आम जनता अपने जानमाल की सुरक्षा की क्या उम्मीद रखे।’’

केजरीवाल ने लिखा बैजल को खत

उन्होंने कहा कि वह इस बात से वाकिफ हैं कि बैजल को यह पत्र मिलने के बाद कल दिल्ली पुलिस तमाम आंकड़ों के साथ दिल्ली में कानून व्यवस्था में सुधार आने के तमाम दावे करेगी। उन्होंने बैजल को नसीहत दी कि उन्हें जनता से जमीनी हकीकत पता करनी चाहिए कि वह मौजूदा हालात में कितना सुरक्षित महसूस कर रही है।

केजरीवाल ने कहा कि गुरुवार को कार चोरी की घटना के बाद तो जनता का विश्वास और अधिक हिल गया है। उन्होंने बैजल से कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था और पुलिस उपराज्यपाल के मातहत है इसलिये वह तेजी से बिगड़ती कानून व्यवस्था को दुरुस्त करें। केजरीवाल ने इसमें दिल्ली सरकार की तरफ से पूरे सहयोग का बैजल को भरोसा दिलाया।

ये भी पढ़ें:- अगले सत्र से यूपी बोर्ड परीक्षा में एनसीईआरटी पैटर्न लागू करेगी सरकार

ग्रामीण इलाकों में सेवा नहीं देने पर 4,548 चिकित्सकों का पंजीकरण रद्द