अगर जियो सिम से एक दिन में 300 मिनट से ज्यादा करते हैं बात, तो बंद हो सकती है आपकी वॉयस कॉलिंग सेवा

अगर जियो सिम से एक दिन में 300 मिनट से ज्यादा करते हैं बात, तो बंद हो सकती है आपकी वॉयस कॉलिंग सेवाप्रतीकात्मक तस्वीर।

लखनऊ। अगर आप रिलायंस जियो की सिम इस्‍तेमाल कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। जियो ने कहा है कि वह कुछ जियो यूजर्स की फ्री वॉइस कॉलिंग को बंद कर सकती है। कंपनी का कहना है कि उसके पास ऐसा करने के लिए पूरे अधिकार हैं। इस बारे में जब एक वेब पोर्टल ने जियो से बात की तो कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि यह बात टर्म्‍स एंड कंडीशंस में शामिल है। सर्विस को फिर से शुरू करने के लिए प्रीपेड यूजर को रिचार्ज करवाना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- इन पांच शहरों में रहने वाले हो जाएं खुश, सबसे पहले यहां मिलेगा जियो 4जी फोन

किन यूजर्स की फ्री वॉइस कॉलिंग हो सकती है बंद

जियो का कहना है कि अगर कोई 300 मिनट प्रतिदिन (1200 मिनट प्रति 7 दिन और 3000 मिनट प्रति माह) की लिमिट से ज्‍यादा बात करता है तो कंपनी उसे लेकर जांच कर सकती है कि कहीं वह सिम का कॉमर्शियल तौर पर या फ्रॉड गतिविधि में इस्‍तेमाल तो नहीं कर रहा है। अगर ऐसा है तो कंपनी उसकी फ्री वॉइस कॉलिंग को डिसकंटीन्‍यू कर सकती है।

यह भी पढ़ें- जियो को टक्कर देने बाजार में आया ये फोन

अभी तक किसी की सर्विस नहीं हुई है डिसकंटीन्‍यू

जियो की वेबसाइट पर पोस्‍टपेड व प्रीपेड के लिए टर्म्‍स ऑफ यूज सेक्‍शन के तहत इस तथ्‍य का उल्‍लेख किया गया है। जियो का कहना है कि फ्री वॉइस कॉलिंग सर्विस केवल ग्राहकों के पर्सनल यूज के लिए हैं। अगर कोई इस सर्विस का गलत इस्‍तेमाल, अनऑथराइज्‍ड टेलीमार्केटिंग और कॉमर्शियल तौर पर इस्‍तेमाल कर रहा है तो कंपनी उसके लिए इस सर्विस को बंद कर सकती है। हालांकि कंपनी के अधिकारियों ने यह भी बताया कि अभी तक जियो ने किसी की भी फ्री वॉइस कॉलिंग को डिसकंटीन्‍यू नहीं किया है।

खेती और रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली मशीनों और जुगाड़ के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top