Top

जन्मदिन पर पीएम मोदी ने मां हीराबेन से लिया आशीर्वाद, सरदार सरोवर बांध का करेंगे उद्घाटन

जन्मदिन पर पीएम मोदी ने मां हीराबेन से लिया आशीर्वाद, सरदार सरोवर बांध का करेंगे उद्घाटनप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मां हीराबेन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने 67वें जन्मदिन के अवसर पर अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे। सबसे पहले वह गांधीनगर पहुंचे और अपनी मां हीराबेन से आशीर्वाद लिया। यहां प्रधानमंत्री से मिलने के लिए आस-पड़ोस के कई बच्चे भी पहुंचे। पीएम मोदी पहले भी अपने जन्मदिन पर मां से मुलाकात करके आशीर्वाद लेते रहे हैं। आज भी जन्मदिन के अवसर पर उन्होंने यह परंपरा निभाई।

अपने जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी गुजरात में नर्मदा नदी पर सरदार सरोवर बांध देश को समर्पित करेंगे। केवड़िया में बांधस्थल पर उद्घाटन के बाद मोदी नर्मदा नदी में टापू साधु बेत जायेंगे जहां ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा और उनको समर्पित एक स्मारक परिसर बनाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- सरदार सरोवर बांध : मोदी रविवार करेंगे उद्घाटन, नर्मदा घाटी में जल सत्याग्रह पर उतरे लोग

परियोजना से प्रतिवर्ष पैदा होगी 100 करोड़ यूनिट बिजली

इस परियोजना को जल ट्रांसपोर्ट के सबसे बड़े मानव प्रयासों के रूप में देखा जा रहा है। इससे प्रतिवर्ष 100 करोड़ यूनिट जलबिजली पैदा होने की संभावना है। सरदार बांध का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री साधु बेट जाएंगे, जहां 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' और इससे संबंधित सरदार वल्लभ भाई पटेल स्मारक परिसर का निर्माण किया जा रहा है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि पीएम मोदी को इस परियोजना के काम की प्रगति का संक्षिप्त विवरण भी दिया जाएगा। परियोजना के अंतर्गत 182 मीटर लंबी मूर्ति, एक प्रदर्शनी हॉल और एक आगंतुक केंद्र बनाया जाए रहा है।

ये भी पढ़ें- नर्मदा के बढ़ते जलस्तर से लोग परेशान फिर भी नहीं छोड़ रहे घर, हर चेहरे पर है मायूसी

पीएम मोदी के जन्मदिन पर ये हैं कार्यक्रम

  • पीएम मोदी आज सबसे पहले केवड़िया में बांधस्थल पर उद्घाटन के बाद मोदी नर्मदा नदी में टापू साधु बेत जाएंगे। यहां स्टेच्यू ऑफ यूनिटी सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा और उनको समर्पित एक स्मारक परिसर बनाया जा रहा है।
  • पीएम नेशनल ट्राइबल फ्रीडम फाइटर्स संग्रहालय का शिलान्यास भी करेंगे।
  • भाजपा पीएम मोदी का जन्मदिन ‘सेवा दिवस’ के रूप में मना रही है. देशभर में बीजेपी कार्यकर्ता चिकित्सा एवं रक्तदान शिविर तथा स्वच्छता अभियानों में हिस्सा ले रहे हैं।
  • जन्मदिन समारोह के तौर पर बीजेपी प्रदेश इकाई ने 825 स्थानों पर कल स्वच्छता पखवाड़ा मनाने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें:- सरदार सरोवर बांध : नेहरू ने रखी थी आधारशिला, मोदी करेंगे उद्घाटन, जानिए बांध से जुड़ी 10 बड़ी बातें

ये भी पढ़ें- सरदार सरोवर : उन्हें तरस नहीं आ रहा हजारों बस्तियां डुबाने में !

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.