डीजीपी ने स्वतंत्रता दिवस पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के दिए निर्देश

डीजीपी ने स्वतंत्रता दिवस पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के दिए निर्देशडीजीपी ने दिए सुरक्षा के निर्देश

लखनऊ। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डीजीपी सुलखान सिंह ने गुरुवार को प्रदेश भर के पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए खास चौकसी रखने का निर्देश दिया है। डीजीपी ने रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों, होटल और भीड़-भाड़ वाले बाजार में सुरक्षा के इंतजाम करने को कहा है।
डीजीपी सुलखान सिंह ने प्रदेश के समस्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक, प्रभारी जनपद/रेलवे को निर्देश दिये गये हैं कि15 अगस्त स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिये हैं।

प्रदेश में सुरक्षा के दृष्टिगत आगामी स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले समारोह में प्रभावी सुरक्षा व्यवस्था रखने के विशेष ध्यान देने को कहा है। डीजीपी ने रेलवे स्टेशन,बस स्टेशन, एयरपोर्ट, सिनेमाहाल, मल्टीप्लेक्स, भीड़-भाड़ वाले स्थानों एवं धार्मिक स्थलों पर विशेषरूप से सुरक्षाप्रबन्ध किये जाने तथा सुरक्षा कर्मियों को पूरा ब्रीफ कर डियूटी पर लगाया जाए।

ये भी पढ़ें:यूपी : अकाल तख्त एक्सप्रेस में मिला बम, यात्री सुरक्षित

साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखने के लिए पुलिस को चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया है। साथ ही माइक्रोलाइट एयर क्राफ्ट, पैराग्लाइडर, हैंगग्लाइडर, ड्रोन्स एवं अन्य मानव रहित विमानों की उड़ानों पर सतर्क रहते हुए विशेष ध्यान दिया जाये। वहीं डीजीपी ने यूपी से सटे अन्य प्रदेशों के सीमावर्ती जनपदों में आतंकवादी एवं अन्य संगठनों की गतिविधियों पर नजर रखे और सतर्कता बरतने को कहा है। अवैध रूप से निवास कर रहे बांग्लादेशियों के शरण स्थलों पर निगरानी व्यवस्था सुनिश्चित की जाने की बात कही है। नए किरायेदारों का सत्यापन पुलिस को जल्द करने के निर्देश दिए हैं।

वहीं डीजीपी सुलखान सिंह ने अमेठी में अकालतख्त ट्रेन में बम मिलने के बाद समस्त जनपदों रेलवे स्टेशनों के जीआरपी एसपी को ट्रेनों, प्लेटफार्मो एवं रेलवे ट्रैकों की सघन चेकिंग के निर्देश हैं। इस आदेश में ट्रेनों, प्लेटफार्मो एवं रेलवे ट्रैकों की सघन चेकिंग कराई जाये तथा संदिग्ध वस्तु व व्यक्ति के संबंध में एटीएस और एसटीएफ से समन्वय स्थापित कर किसी भी घटना को होने से रोका जा सके।

ये भी पढ़ें:आतंकियों के निशाने पर इंडियन रेलवे, यूपी में पटरियों से फिर छेड़छाड़ की कोशिश

Share it
Top