परमाणु परीक्षण से भारत को विश्व शक्ति के रूप में पहचान मिली : जॉन अब्राहम 

परमाणु परीक्षण से भारत को विश्व शक्ति के रूप में पहचान मिली : जॉन अब्राहम अभिनेता जॉन अब्राहम।

जैसलमेर (भाषा)। मशहूर अभिनेता जॉन अब्राहम ने कहा कि परमाणु परीक्षण से भारत को विश्व शक्ति के रूप में पहचान मिली है। जॉन ने कहा कि भारत को विश्व शक्ति के रूप में पहचान दिलाने के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की ओर से 11 और 13 मई 1998 को पोखरण फिल्ड फायरिंग रेंज में सिलसिलेवार पांच परमाणु परीक्षण किए गए, जिससे भारत ने अपनी शक्ति का लोहा पूरे विश्व में मनवाया। जिस पर आज प्रत्येक भारतवासी को गर्व है।

जॉन ने आज कहा कि परमाणु परीक्षण होना खुशी की बात है, लेकिन आज की युवा पीढ़ी को इस बारे में जानकारी नहीं है। परमाणु परीक्षण को लेकर सरकार व वैज्ञानिकों को खासी मशक्कत करनी पड़ी थी। इसी की जानकारी के लिए अभिषेक शर्मा के निर्देशन में 'परमाणु : द स्टोरी ऑफ पोखरण' फिल्म बनाई जा रही है, जिससे युवाओं को परमाणु परीक्षण की जानकारी होगी।

संबंधित खबर : बॉक्स ऑफिस पर कमाई से सितारों को जज नहीं करते दर्शक: जॉन

जॉन ने कहा कि परमाणु परीक्षण के लिए पोखरण की धरती को चुना गया, जो यहां के लोगों के लिए खुशी एवं गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि इसी परमाणु परीक्षण के कारण आज हिन्दुस्तान की विश्व के शक्तिशाली देशों में गिनती होती है। एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें राजस्थान की संस्कृति से लगाव है। चूंकि इस फिल्म की कहानी पोखरण से संबंधित है। इसी कारण शूटिंग के अधिकांश दृश्य पोकरण में फिल्माए गए है।

उन्होंने कहा कि इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है तथा दो दिन पूर्व इसका ट्रेलर भी लॉन्च किया जा चुका है। फिल्म आठ दिसम्बर को रिलीज होगी। उन्होंने जैसलमेर जिले की संस्कृति की तारीफ करते हुए कहा कि यहां की संस्कृति की जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है। उन्होंने कहा कि यहां शूटिंग करके उन्हें अच्छा लगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top