एलओसी पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई पर राहुल गांधी ने किया सैल्यूट, ममता बैनर्जी बोलीं, 'India's Amazing Fighters'

Shabnam KhanShabnam Khan   26 Feb 2019 6:54 AM GMT

एलओसी पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई पर राहुल गांधी ने किया सैल्यूट, ममता बैनर्जी बोलीं,

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए बड़े आतंकी हमले का बदला भारत ने ले लिया है। भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के 3 बजे एलओसी पार जा कर आतंकियों के कैंप पर ज़बरदस्त हमला किया है। बताया जा रहा है इस हमले से कई आतंकवादी कैंप तबाह हो गए हैं। अब तक हासिल जानकारी के मुताबिक, भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 विमानों ने पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के ठिकानों पर 1000 किलो बम का इस्तेमाल किया। इस हमले में 200-300 आतंकवादियों के ढेर होने की संभावना है। मंगलवार सुबह यह ख़बर आते ही पूरे देश से प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय एयरफोर्स की इस जवाबी कार्रवाई पर ट्वीट करते हुए एयरफोर्स की तारीफ़ की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, "मैं भारतीय वायुसेना के पायलटों को सेल्यूट करता हूँ।"



पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने भी इस बड़े मौके पर भारतीय वायुसेना की जमकर तारीफ़ की है। उन्होंने मंगलवार सुबह ट्वीट किया, "IAF का मतलब India's Amazing Fighters. जय हिंद"



वहीं केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट करके नरेंद्र मोदी सरकार की तारीफ की है। उन्होंने लिखा, "ये मोदी का हिंदुस्तान है, घर में घुसेगा भी और मारेगा भी। एक-एक क़तरा खून का हिसाब होगा, ये तो एक शुरुआत है, ये देश नहीं झुकने दूंगा।"




पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने Tweet करके कहा, "इंडियन एयरफोर्स का बेहतरीन कारनामा। इंडियन एयरफोर्स की कार्रवाई से पाकिस्तान और उसके पाले हुए आतंकवादियों को ज़रूरी संकेत मिल गया है - पुलवामा हमले जैसी हरकतें करके आप बच नहीं सकते। इस कार्रवाई के लिए मेरा पूरा समर्थन है।"



दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने भी ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट किया, "हम अपने बहादुर सैनिकों को सल्यूट करते हैं। हमें आप पर गर्व है।"




दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने Twitter Account पर Tweet करते हुए लिखा, "मैं भारतीय वायुसेना की बहादुरी को सलाम करता हूं, जिन्होंने पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाकर हमें गौरान्वित किया।"




More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top