Top

कश्मीर में महिला प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए सेना में महिलाओं की होगी भर्ती

कश्मीर में महिला प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए सेना में महिलाओं की होगी भर्तीआर्मी चीफ बिपिन रावत।

देहरादून। आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा कि ऑपरेशन के दौरान जवानों के सामने ढाल बनकर महिलाएं सामने आ जाती हैं। लिहाजा परेशानी का सामना करना पड़ता है। इससे निपटने के लिए हम आर्मी में महिला पुलिस जवान की नियुक्ति करेंगे। रावत देहरादून की इंडियन मिलिट्री एकेडमी में पासिंग आउट परेड के दौरान आए थे।

रावत ने कहा, "हम लोग जब ऑपरेशन में जाते हैं, अवाम का सामना करना पड़ता है। कई बार लेडीज हमारे आगे आ जाती हैं। इसके लिए आर्मी में महिलाओं की नियुक्ति की जाएगी।" "सबसे पहले हम महिलाओं की मिलिट्री पुलिस जवानों के रूप में नियुक्ति करेंगे। हमारे रैंक में जवान और सरदार साहेबान होते हैं। उस रैंक में भी लेडीज की जरूरत है।" "कश्मीर में यूथ्स को सोशल मीडिया पर गलत सूचनाएं देकर उकसाया जा रहा है। हमारी कोशिश यही रहेगी कि वे यूथ्स अमन-शांति बहाल करने में हमारी मदद करें।"

रावत ने किया था ह्यूमन शील्ड का बचाव

हाल ही में रावत ने बिपिन रावत ने आर्मी द्वारा ह्यूमन शील्ड के इस्तेमाल का बचाव करते हुए कहा था- "जब इस गंदी जंग में पत्थर और पेट्रोल बम फेंके जा रहे हों तो मैं अपने जवानों से ये नहीं कह सकता कि इंतजार करो और मर जाओ। पत्थरबाजों को हम पर पत्थर फेंकने की जगह फायरिंग करनी चाहिए। तब मुझे ज्यादा खुशी होगी। तब मैं वो कर पाउंगा, जो करना चाहता हूं।"


Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.