भारतीय रेल: पूर्वा एक्सप्रेस को बेपटरी करने की साजिश नाकाम

भारतीय रेल: पूर्वा एक्सप्रेस को बेपटरी करने की साजिश नाकामसाभार: इंटरनेट।

सोमवार सुबह इलाहाबाद से आ रही पूर्वा एक्सप्रेस को फतेहपुर में पलटने की कोशिश की गई। लेकिन लोको पॉयलेट की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से बच गया। लोको यात्रियों को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर सैकड़ों यात्रियों की जान बचाई।

जानकारी के मुताबिक फतेहपुर के पास इलाहाबाद से आ रही 12303 पूर्वा एक्सप्रेस के ट्रैक पर सीमेंट का खंभा रखकर ट्रेन को बेपटरी करने की कोशिश की गई। इमरजेंसी ब्रेक लगाने के बावजूद भी ट्रेन खंभे से जा टकराई। उसके बाद वहां हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंचे रेल अधिकारियों ने ट्रैक पर रखे सीमेंट के खंभे को जांच के लिए इलाहाबाद भेजा है। आरपीएफ ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें- बिहार: मौर्य एक्सप्रेस में हुई अजीब दुर्घटना, एक यात्री की मौत दो घायल

पूर्वा एक्सप्रेस (12303) सुबह 3.04 बजे फतेहपुर स्टेशन से गुजरी जैसे ही ट्रेन चार किमी आगे पोल संख्या 946/5 के पहले पहुंची, तभी चालक को पहिये के नीचे पत्थर का टुकड़ा टूटने जैसी आवाज आई। आशंका पर उसने इमरजेंसी ब्रेक लगा कर ट्रेन रोक दी। चालक दल नीचे उतरा और पहियों को चेक किया।

थोड़ा आगे बढ़ने पर चालक दल को ट्रैक पर करीब चार फिट लंबा सीमेंट का खंभा रखा नजर आया। चालक ने रेलवे अधिकारियों की जानकारी दी और करीब 20 मिनट रुकने के बाद 3.35 बजे कानपुर की ओर रवाना हो गई। ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश की सूचना पर रेलवे में ह़डकंप मच गया। टीआई मनोज कुमार, आरपीएफ इस्पेक्टर,पीडब्लूआई की टीम मौके पर पहुंच जांच पड़ताल शुरू की।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Tags:    indian railway 
Share it
Top