Top

सिंचाई मंत्री पर रि‍श्वत का आरोप लगाने वाले व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज

सिंचाई मंत्री पर रि‍श्वत का आरोप लगाने वाले व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह और उनके निजी सचिव के खिलाफ सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट डालने के मामले में मंगलवार को मुकदमा दर्ज किया गया है। एक सरकारी प्रवक्ता ने यहां बताया कि मंत्री धर्मपाल सिंह के निजी सचिव महेन्द्र कुमार वि‍श्वकर्मा की शिकायत पर हजरतगंज कोतवाली में प्रमोद कुमार नामक व्यक्ति पर भारतीय दण्ड विधान की धारा 501 (मानहानि) और आईटी एक्ट की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

उन्होंने बताया कि फिरोजाबाद जिले के कारीखेड़ा गांव के निवासी प्रमोद कुमार ने हाल में सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री को सम्बोधित करते हुए एक गलत शिकायत की थी, जो वायरल हो गयी। इस शिकायत में सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह और उनके परिजन के साथ-साथ उनके निजी सचिव सियाराम वर्मा की छवि धूमिल करने का आरोप है।

इसे भी पढ़ें-कर्नाटक: कांग्रेस नेता शिवकुमार बागी विधायकों से मिलने पहुंचे मुंबई

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इंस्पेक्टर राधा रमण सिंह ने बताया कि प्रमोद कुमार ने अपनी पोस्ट में सिंचाई मंत्री और उनके परिवारीजनों के अलावा निजी सचिव सियाराम वर्मा के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे। केस दर्ज कर जांच की जा रही है। इंस्पेक्टर ने बताया कि एफआईआर सिंचाई मंत्री के निजी सचिव प्रथम महेंद्र कुमार विश्वकर्मा की तरफ से की गई है।

शिकायत में मंत्री पर सिंचाई विभाग में ठेका दिलाने के लिये 15 लाख रुपये लेने का आरोप लगाया गया था। यह भी कहा गया था कि मंत्री के निजी सचिव के बताने पर उसने वह धन दिया था मगर, ठेका नहीं मिलने की वजह से वह मानसिक तनाव में है। बहरहाल, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इनपुट भाषा)

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.