देश की युवा प्रधान आज झारखंड में करेगी हिमाचल का प्रतिनिधित्व

देश की युवा प्रधान आज झारखंड में करेगी हिमाचल का प्रतिनिधित्वजबना चौहान।

देश की सबसे युवा प्रधान जबना चौहान झारखंड की राजधानी रांची में होने वाले अंतराष्ट्रीय सम्मेलन में हिमाचल का प्रतिनिधित्व करेगी। केंद्र सरकार के पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा आयोजित, इस सम्मेलन में भारतवर्ष के अलावा 10 देशों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की अध्यक्षता में होने वाले इस सम्मेलन का शुभारंभ झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवीर दास करेंगे।

इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बी पी एल परिवारों के लिए देशभर में चलाई गई प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना को सुदृढ़ करने के लिए विस्तृत चर्चा की जाएगी। 26 व 27 फरवरी को रांची में होने वाले इस सम्मेलन में मंडी जिला के गोहर ब्लॉक की थरजूण पंचायत की युवा प्रधान जबना चौहान हिमाचल का प्रतिनिधित्व करते हुए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना को हिमाचल में प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए अपने सुझाव देगी, इसके साथ ही 28 फरवरी को देश की युवा प्रधान जबना चौहान झारखंड के जिला छतरपुर में महिला सखी मंडल व युवा समूहों द्वारा आयोजित किए जा रहे हैं सम्मेलन में विशेष तौर से भाग लेगी और सम्मेलन में भाग लेने वाली झारखंड की नारी शक्ति को स्वच्छता व नशा मुक्ति के लिए प्रेरित करेगी।

ये भी पढ़ें- देश की सबसे कम उम्र की महिला प्रधान हैं ये, अक्षय भी कर चुके हैं मंच पर बुलाकर तारीफ

जबना चौहान को इनके द्वारा पंचायत में स्वच्छता व शराबबंदी जैसे उत्कृष्ट कार्य के लिए हिमाचल व पंजाब सरकार के अलावा फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार भी सम्मानित कर चुके हैं, इसके अलावा गत वर्ष गुजरात के गांधीनगर में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आयोजित महिला सरपंचों के सम्मेलन में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जा चुका है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top