जाधव को मृत्युदंड : पाक कैदियों को नहीं छोड़ेगा भारत

जाधव को मृत्युदंड : पाक कैदियों को नहीं छोड़ेगा भारतकुलभूषण जाधव।

नई दिल्ली (भाषा)। पाकिस्तानी सेना द्वारा कथित ‘‘जासूसी और तोडफोड़'' गतिविधियों के लिए भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की मौत की सजा को मंजूरी देने के कुछ घंटे बाद भारत ने फैसला किया कि वह उन एक दर्जन पाकिस्तानी कैदियों को रिहा नहीं करेगा, जिन्हें बुधवार को उनके वतन भेजा जाना था।

ये भी पढ़ें- कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान यदि फांसी देता है तो यह सुनियोजित हत्या होगी : भारत

आधिकारिक सूत्रों ने यहां कहा कि सरकार का मानना है कि पाकिस्तानी कैदियों को रिहा करने का यह सही समय नहीं है। कैदियों को भारत और पाकिस्तान द्वारा जेलों में बंद एक दूसरे के नागरिकों को सजा पूरी होने के बाद उनके देशों में वापस भेजने की परंपरा के तहत रिहा किया जाना था। रावलपिंडी में सेना की मीडिया शाखा ने कहा कि फील्ड जनरल कोर्ट मार्शल द्वारा जाधव (46) को ‘‘सभी आरोपों का'' दोषी पाए जाने के बाद पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा द्वारा उनकी मौत की सजा की पुष्टि की गई।

इस घटनाक्रम से नाराज भारत ने आज कहा कि वह पाकिस्तान ‘‘कानून और न्याय के मौलिक नियमों का पालन किए बिना'' मौत की सजा देता है तो इसे ‘‘सुनियोजित हत्या'' कहा जाएगा। विदेश सचिव एस जयशंकर ने भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया और कड़े शब्दों वाला पत्र जारी किया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top