राजस्थान के जैसलमेर से आईएसआई का संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   20 May 2017 12:48 PM GMT

राजस्थान के जैसलमेर से आईएसआई का संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार  प्रतीकात्मक फोटो।

जयपुर (आईएएनएस)। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के एक संदिग्ध एजेंट को राजस्थान के जैसलमेर से गिरफ्तार किया गया है।

एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि संदिग्ध आईएसआई एजेंट को खुफिया सूचनाओं के आधार पर जैसलमेर में उसके कुंजारी गांव से हिरासत में लिया गया। उसकी पहचान हाजी खान के रूप में हुई है। उसे राजस्थान पुलिस की खुफिया शाखा और सेना की खुफिया इकाई के संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया गया।

राजस्थान के एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि खान पर आईएसआई तक गोपनीय सूचनाएं पहुंचाने का आरोप है। उसे पूछताछ के लिए जोधपुर ले जाया गया है। जांचकर्ताओं का कहना है कि संदिग्ध के पास से कई जाली दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

अधिकारी ने बताया, "खान को कुछ महीने पहले भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन सबूतों के अभाव में उसे छोड़ दिया गया था। वह नियमित तौर पर पाकिस्तान आता-जाता रहा है, क्योंकि उसके नाना का घर वहां है।"

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

कुंजारी वायुसेना के चंदन फील्ड फायरिंग रेंज में स्थित है, जो पोखरण फील्ड फारिंग रेंज का हिस्सा है। जांच एजेंसियों का मानना है कि संदिग्ध एजेंट ने आईएसआई को भारतीय सेना तथा वायुसेना के अभ्यासों के संबंध में महत्वपूर्ण सूचनाएं मुहैया कराईं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top