राजस्थान में यात्रियों से भरी बस नदी में गिरी, 32 की मौत  

राजस्थान में यात्रियों से भरी बस नदी में गिरी, 32 की मौत  राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के सूरवाल थाना क्षेत्र में एक निजी बस नदी में गिरी। 

जयपुर (भाषा/आईएएनएस)। राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के सूरवाल थाना क्षेत्र में आज तड़के एक निजी बस के बनास नदी में गिर जाने से चार महिलाओं समेत 32 लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, सवाई माधोपुर-लालसोट बस को 16 साल का कंडक्टर चला रहा था लेकिन वह बस पर नियंत्रण नहीं रख सका, जिस वजह से बस पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए बनास नदी में जा गिरी।

पुलिस अधीक्षक (सवाई माधोपुर) मामन सिंह और कोतवाली थाना पुलिस ने बताया कि बस बनास नदी में जिस स्थान पर गिरी उस स्थान पर पानी कम होने के कारण सात लोगों को बचा लिया गया। उन्होंने बताया कि यह हादसा सुबह करीब साढ़े सात बजे उस समय हुआ जब बस सवाई माधोपुर से लालसोट जा रही थी।

पुलिस ने शुरुआती जांच के हवाले से बताया कि बस की रफ्तार संभवत: बहुत तेज थी। चालक ने बस पर नियंत्रण खो दिया जिसके बाद बस करीब सौ फुट की ऊंचाई से बनास नदी में जा गिरी। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और ग्रामीणों ने नदी में गिरी बस में से लोगों को निकालने का काम शुरू कर दिया।

पुलिस के अनुसार 26 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। शेष छह ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में या उपचार दौरान दम तोड़ दिया। इनमें से 16 लोगों की शिनाख्त कर ली गई है, जिनमें प्रकाश, जाकिर, परमानंद महाजन, मुरारी, जाहिदा, गफ्फार, सत्यनारायण, ओम प्रकाश पुत्र बाबू, शाहरुख, रुप सिंह, शेरु, आबिद अली, राजेश, प्रेम देवी और रामप्यारी शामिल हैं। इनमें से 10 शव पोस्टमार्टम के बाद परिजन को सौंप दिए गए हैं।

सवाई माधोपुर पुलिस के अनुसार बस नदी से निकाल ली गई है, जिंदा बचे सात लोगों को उपचार के लिए सवाई माधोपुर और आस-पास के अस्पतालों में भेजा गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बस ने संकरे पुल पर एक अन्य वाहन को ओवरटेक करने की कोशिश की, जिस चक्कर में वह नदी में जा गिरी। पुलिस ने बताया कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अधिकारी सुभाष मिश्रा के अनुसार, 26 शव बरामद किए गए हैं। इस घटना में जीवित बचे लोगों के लिए बचाव अभियान जारी है।

इस 40 सीटर यात्री बस में मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के लोग यात्रा कर रहे थे। इनमें से अधिकतर लालसोट के रामदेवरा मंदिर जा रहे थे।

राजस्थान बस दुर्घटना से प्रधानमंत्री दुखी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राजस्थान के सवाई माधोपुर के पास हुई बस दुर्घटना पर शोक जताते हुए पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। मोदी ने घटना के बाद ट्वीट कर कहा, "राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में हुई बस दुर्घटना से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं मृतकों एवं उनके परिवार के साथ हैं। राज्य सरकार घटना पर नजर रखे हुए है। बचाव एवं राहत कार्य जारी है और प्रभावितों को हरसंभव मदद जी जा रही है।"

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top