यूपी से जैश-ए-मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

इनके पास से जिहादी चैट का प्रमाण, वीडियो और फोटोग्राफ भी मिले हैं। साथ ही 32 बोर का एक हथियार, एक पिस्टरल और 30 कारतूस भी मिला है।

यूपी से जैश-ए-मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) ने यूपी के देवबंद से जैश-ए-मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। संदिग्धोंे का नाम शाहनवाज अहमद और आकिब अहमद मलिक बताया जा रहा है। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि ये दोनों आतंकियों की भर्ती के लिए काम कर रहे थे।



डीजीपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि ''यूपी एटीएस ने दो संदिग्धो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। यह दोनों ही कश्मीमर के रहने वाले हैं। शाहनवाज अहमद जम्मू कश्मीर के कुलगाम का रहनेवाला है। वहीं आकिब अहमद मलिक पुलवामा का रहने वाला है।''



ओपी सिंह ने बताया, ''यह दोनों ही नौजवान 20 से 25 साल की उम्र है। इनमें से एक शहनवाज ग्रेनेड बनाने का एक्सयपर्ट भी है। ये दोनों ही यूपी में आतंकियों की भर्ती के लिए आए थे। इनके पास से जिहादी चैट का प्रमाण, वीडियो और फोटोग्राफ भी मिले हैं। साथ ही 32 बोर का एक हथियार, एक पिस्ट्ल और 30 कारतूस भी मिला है।''

बता दें, जम्मूा कश्मीकर के पुलवामा में हुए आत्म घाती हमले में जैश-ए-मोहम्म द का आतंकी ही शामिल था। ओपी सिंह ने बताया कि हम जम्मूा कश्मीआर पुलिस के संपर्क में हैं। फिलहाल इनको कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा, जहां से इनकी कस्ट‍डी ली जाएगी। इनसे पता किया जाएगा कि इन्होंाने अब तक कितने लोगों को भर्ती किया है। टेरर फंडिंग को लेकर भी जांच की जा रही है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top