जम्मू-कश्मीर: पुंछ में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, दो जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, दो जवान शहीदभारत-पाकिस्तान सीमा पर मुस्तैदी से तैनात जवान। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जम्मू (भाषा)। पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर अर्द्धसैनिक बल की अग्रिम रक्षा लोकेशन (एफडीएल) चौकी पर सोमवार को रॉकेट दागे जिसमें सेना के एक जेओसी और बीएसएफ के हेड कांस्टेबल की मौत हो गई, जबकि एक अन्य जवान जख्मी हो गया।

अर्द्धसैनिक बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि संघर्ष विराम का उल्लंघन सुबह करीब साढे आठ बजे हुआ। हमले में सेना के नायब सूबेदार परमजीत सिंह और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 200वीं बटालियन के एक हेड कांस्टेबल प्रेम सागर की मौत हो गई।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अधिकारी ने बताया, ‘‘ सुबह साढे आठ बजे पुंछ जिले के कृष्णगाती सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बीएसएफ चौकी पर पाकिस्तानी (सेना) चौकी की ओर से रॉकेट और स्वचालित हथियारों से भारी गोलीबारी की गई।'' गोलीबारी में बीएसएफ के एक अन्य जवान राजेंद्र सिंह जख्मी हो गये।

पाक ने एक महीने के अंदर सात बार संघर्ष विराम का किया उल्लंघन

पाकिस्तानी सेना ने पुंछ और राजौरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पिछले महीने सात बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। उन्होंने 19 अप्रैल को पुंछ सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था और 17 अप्रैल को नौशेरा में अग्रिम चौकी पर मोर्टार दागे थे। पाकिस्तान ने इसी सेक्टर में आठ अप्रैल को, पुंछ जिले में पांच अप्रैल को, भीमभर गली सेक्टर में चार अप्रैल को और बालाकोटे और (दिगवार) पूंछ सेक्टरों में दो स्थानों पर तीन अप्रैल को गोलीबारी की थी।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top