देश

जम्मू कश्मीर : पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, लश्कर के दो आतंकी ढेर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है। पुलवामा के लिट्टर गांव में हुई इस मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे है। मारे गए आतंकियों के नाम वसीम शाह और हाफिज निसार बताए जा रहे है।

सेना और सुरक्षाबलों के जवानों को यहां आतंकियों के छिपे होने के सूचना मिली थी। जिसके बाद आतंकियों की तलाशी के लिए अभियान चलाया गया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके जवाब में हुई फायरिंग में दोनों आतंकी मारे गए। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाशी के लिए सर्च अभियान चला रखा है।

इससे पहले खबर आई थी कि पुलवामा के लिट्टर गाँव में भारतीय सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

आपको बता दें कि शुक्रवार को पुलवामा से ही भारतीय सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी गुलजार डार को गिरफ्तार किया था। डार की गिरफ्तारी के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया था कि उससे पूछताछ के आधार पर सुरक्षाबलों ने उसके चार सहयोगियों को गिरफ्तार करने के लिए अभियान चलाया, हालांकि सभी चार विदेशी सहयोगी दक्षिण कश्मीर में वन क्षेत्र में मुठभेड़ के बाद भागने में सफल रहे। प्रवक्ता ने बताया, ‘‘डार को पुलवामा में एक अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया।’’ उन्होंने कहा कि डार पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से संबद्ध था और 21 सितंबर को जिले के तराल इलाके में कार्य मंत्री नईम अख्तर पर ग्रेनेड हमले में संलिप्त था। अधिकारी ने बताया कि तलाशी अभियान जारी है।